Mustard Oil: दरअसल सरसों का तेल एक जरुरी सामग्री है. ऐसे में बारिश के मौसम में लोग अलग-अलग प्रकार के पकवान खाना पसंद करते है. दरअसल समोसा ब्रेड पकौड़ी में तेल की जरुरी होती है. ऐसे में अगर आप सरसों तेल में स्वादिष्ट पकवान बनाकर खाना चाहते हैं तो बाजार में सरसों तेल की कीमत कम हो रही है जल्दी से खरीदें.

सरसों तेल की कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे हमारे देश के खुदरा बाजारों में सरसों तेल तेल खरीदने से पहले इसके रेट की जानकारी ले लेनी चाहिए. ऐसे में आपको किसी तरह की दिक्कत नहीं आनी चाहिए. असल में आबादी के लिहाज से सबसे बड़े प्रदेश यूपी में सरसों तेल की कीमत काफी कम चल रही है. असल में यूपी के जिला प्रयागराज में सरसों तेल की कीमत भी बहुत कम चल रही है.

दरअसल 143 रुपये प्रति लीटर की दर से खरीद सकते हैं. इसके अलावा वाराणसी में सरसों तेल हाई लेवल रेट से काफी सस्ता बिक रहा है. ऐसे में आप अपनी पैसों की बचत कर सकते हैं. आपको यहां तेल का भाव 144 रुपये प्रति लीटर देखने को मिलता है.

सरसों तेल का भाव

बता दे यूपी के जिला मुरादाबाद में सरसों तेल की कीमत बहुत ही कम चल रही है. वही अगर आप सरसों तेल की खरीदारी करते हैं तो ये मात्र 145 रुपये प्रति लीटर में कर सकते हैं. असल में इसके साथ ही जिला बिजनौर और अमरोहा में भी काफी कम में तेल मिल जाएगा. ये मात्र 143 रुपये प्रति लीटर देखने को मिल जाएगा.