SBI Update:  ये बात किसी से छुपी नहीं है कि हमारे देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक एसबीआई है. ये बैंक अपने ग्राहकों को काफी कई सारी नई सुविधाएं पेश करता रहता है. ऐसे में लोग इस बैंक से जुड़ना चाहते है. दरअसल एसबीआई ने अपने ग्राहकों के लिए एक अपडेट जारी कर दिया हैं. इसमें इस बात को लेकर गया है कि आप ये काम जरुर से जरुर करा ले. अभी हाल ही में देश की सबसे बड़ी बैंक आरबीआई ने अपने बैंकों को ग्राहकों को बैंक के लॉकर के नए एग्रीमेंट को साइन करवाने की बात कही है.

SBI ने दिए निर्देश

आपकी जानकारी के लिए बता दे SBI के हिसाब से बैंक ने ग्राहक के सभी राइट्स को शामिल करते हुए एक रिवाइज बैंक लॉकर कॉन्टैक्ट जारी कर दिया है. असल में इस नए बैंक कॉन्ट्रेक्ट के हिसाब से ग्राहकों को एग्रीमेंट पर साइन करना बहुत ज्यादा जरुरी है. ऐसे में बैंक अपने ग्राहकों को मैसेज और ईमेल के द्वारा इस काम करने के बारे मेंजानकारी दे रहा है. ऐसे में आप भी अपनी निजी शाखा में जाकर बैंक लॉकर एग्रीमेंट पर साइन जरुर कर दें.

31 दिसंबर तक पूरा करना होगा ये काम

दरअसल RBI ने सभी बैंकों को इस बात के आदेश दिए गए हैं कि 30 जून तक कम से कम 50 फीसदी लॉकर होल्डर नए एग्रीमेंट पर साइन कर दें. हमारे देश के सभी बैंकों को 30 सितंबर तक एग्रीमेंट पर ग्राहकों के 75 फीसदी साइन जरुर होने और फिर धीरे धीरे 100 फीसदी तक पहुंचना होगा. असल में आरबीआई ने कहा है कि इस साल 31 दिसंबर तक ये काम किसी भी हालत में पूरा हो जाना चाहिए. दरअसल RBI ने इसका अपडेट कुशल पोर्टल पर जारी किया है.