Kia Motors ने काफी कम समय में भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में सफलता प्राप्त की है। इसके वहां काफी जबरदस्त हैं और कंपनी भी लगातार नए नए फीचर्स के वाहन लगातार लांच कर रही है। इसी कंपनी की कंपनी की एसयूवी सेल्टोस (Kia Seltos) और सोनेट (Kia Sonet) प्रति माह अच्छी सेल कर रहीं हैं।

अब 2023 का अंत हो रहा है और कंपनी 2024 की तैयारियों में जुट चुकी है। बताया जा रहा है कि 2024 के शुरुआत में यह कंपनी अपनी पॉपुलर एसयूवी सोनेट के फेसलिफ्ट (Kia Sonet Facelift) वर्जन को बाजार में उतारेगी। हालांकि इसको लेकर कंपनी ने अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। कंपनी ने अपने किआ KA4 RV (रिक्रिएशनल व्हीकल) कॉन्सेप्ट को 2023 ऑटो एक्सपो में शेयर किया है। इसको नई कार्निवल कहा जा रहा है। इसको कई वैश्विक बाजारों में कंपनी पहले ही उपलब्ध करा चुकी है।

Kia Sonet Facelift की डिटेल्स

आपको बता दें कि Kia Sonet Facelift को कंपनी HTE, HTK, HTK+, HTX, HTX+, GTX+ और X-Line जैसे 7 वेरिएंट में पेश करेगी। इसमें आपको 11 कलर ऑप्शन देखने को मिलेंगे। बता दें कि कंपनी फ्रंट फेसिया और रियर सेक्शन को रिवाइज्ड करने वाली है। इसमें आपको नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन और वेंटिलेडेट फ्रंट सीट्स जैसी सुविधाएं भी दी जाएंगी।

इसके इंजन की बात करें तो बता दें कि 1.2-लीटर NA पेट्रोल इंजन (82bhp और 115Nm), 1.5-लीटर डीजल इंजन (114bhp और 250Nm) और 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल (118bhp और 172Nm) इंजन दिया जाता है। इसमें आपको एसयूवी 5-स्पीड MT, 6-स्पीड MT, 6-स्पीड iMT, 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 7-स्पीड DCT ट्रांसमिशन विकल्प भी दिए जाएंगे।