नई दिल्ली: भारत मे इन दिनों तेजी से इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड बढ़ रही है क्योकि बढ़ते डीजल पट्रोल के दामों के देखते हुए लोग अब सीएनजी या फिर इलेक्ट्रिक वाहन लेना ज्यादा पसंद कर रहे है। ग्राहकों की बढ़ती मांग के बीच इन दिनों हर सिंगमेट की बाइक स्कूटर सड़कों पर दौड़ते देखे जा सकते है। इन्ही के बीच कोमाकी कंपनी की ओर से देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक को लॉच किया गया है. जिसमें 3.6kWh का बैटरी पैक दिया गया है। कंपनी का मानना है कि इस बाइक को एक बार चार्ज करने पर यह 200 से 250 किलोमीटर का रेंज दे सकती है।

Komaki Ranger bike Launch

यदि आप भी इस कपंनी की बाइक को लेना चाह रहे है तो हम आपको बता रहे है इस कपंनी की इन तीन दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहनों के बारे में जो काफी कीमत के साथ शानदार माइलेज दे रही है। जिसमें से पहली Ultraviolette F77 बाइक है

Komaki Ranger bike बैटरी पावर

कोमाकी रेंजर की दमदार बैटरी वाली Ultraviolette कंपनी की  F77 पहली इलेक्ट्रिक बाइक है। जो दो वेरिएंट्स- स्टैंडर्ड और रेकॉन के साथ पेश की गई है। इसके स्टैंडर्ड वेरिएंट में 7.1kWh का बैटरी पैक गिया गया है, जो 206KM तक का रेंज देने में सक्षम है. वहीं, रेकॉन वेरिएंट में 10.5kWh का बैटरी पैक दिया है, जो 307KM तक का रेंज दी है। इस बाइक की बैटरी को एक बार फुल चार्ज करने पर 5 घंटे लगता हैं।

Komaki Ranger bike top speed

अब इन दोनों वेरियट के कीमत की बात की जाए तो यदि आप टॉप स्पीड 152Kmph  वाली स्टैंडर्ड वेरिएंट को लेना चाहते है तो इसकी कीमत 3.80 लाख रुपये के करीब की है वहीं दूसरी बाइक Recon वेरिएंट की कीमत 4.55 लाख रुपये है. इसका लिमिटेड एडिशन मॉडल भी है, जिसकी कीमत 5.50 लाख रुपये है।

Komaki Ranger bike Range

कोमाकी रेंजर नामकी दूरी बाइक देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक है। इसमें कपंनी ने 3.6kWh का बैटरी पैक दिया है। जिसे एक बार चार्ज करने पर 200 से 250 किलोमीटर तक का रेंज देती है. बाइक में 4kW का BLDC इलेक्ट्रिक मोटर है। इसकी टॉप स्पीड 80KMPH है। इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में करीब 4 घंटे का समय लगता है। इस बाइक में स्पीकर के साथ ICE बाइक वाली आर्टिफिशियल साउंड क्रिएट कर सकते हैं। इसमें LED लाइट्स, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, मोबाइल चार्जिंग पोर्ट, रिवर्स क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसकी कीमत 1.85 लाख रुपये है।

Komaki Ranger bike बैटरी पैक

Komaki Ranger bike  इलेक्ट्रिक बाइक स्पोर्टी लुक और डिज़ाइन के पेश की गई है। जो 4.4 kWh की बैटरी पैक के साथ आती है। कंपनी का दावा है कि इसे एक बार चार्ज करने पर 187 किलोमीटर रेंज देने में सक्षम है। कंपनी दावा करती है कि इसकी बैटरी 2 घंटे में चार्ज हो जाती है इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ड्राइवर अलर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसकी बाइक की कीमत 1.50 लाख रुपये के करीब की रखी गई है।