नई दिल्ली: भारत के आटोमोबाइल बाजार में जापानी ऑटोमेकर सुजुकी (Suzuki motorcycle) ने अपने कई सेगमेट की बाइक लॉच की है। जिसे ग्राहकों ने बेहद पसंद किया है। इसी के बीच हायाबुसा मोटरबाइक का नया 2023 वर्जन लॉन्च हुआ है। जिसका लुक देख हर किसी की यह बाइक पहली पसंद बन चुकी है। कंपनी ने इस नई हायाबुसा के खास लुक के तीन अलग अलग कलर वैरिएंट के साथ पेश किया है। इस नए मॉडल के लुक को देख लड़कियां भी इसकी दीवानी हो चुकी हैं।

Suzuki Hayabusa Launch

यदि आपने भी नई बाइक लेने का मन बनाया है तो जापानी ऑटोमेकर सुजुकी (Suzuki motorcycle) के द्वारा पेश किया गया हायाबुसा मोटरबाइक का नया 2023 वर्जन आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है।

Suzuki Hayabusa में कलर ऑप्शन

कंपनी ने इस बाइक में कलर में काफी कुछ बदवाल किया है। 2023 सुजुकी हायाबुसा सुपर बाइक में मस्कुलर फ्यूल टैंक को जोड़ा गया है, जो बाइक का लुक अट्रैक्टिव बनाने का काम कर रहा है. इसके अलावा बाइक में नए टर्न इंडिकेटर्स, एलईडी हेडलैंप, साइड मिरर, और पोजिशन लाइट्स भी जोड़ी गई हैं।

Suzuki Hayabusa का दमदार इंजन

सुजुकी हायाबुसा बाइक का इंजन 1340cc, का है जिसके अंदर 4-स्ट्रोक इंजन मौजूद है,  जो 9,700rpm पर 187bhp की अधिकतम पावर और 7,000rpm पर 150 nm तक टॉर्क जमरेट करने की क्षमता रखते है। इंजन दमदार होने के चलते यह स्पोर्ट्स बाइक माइलेज के मामले में जबरदस्त है। सुजुकी हायाबुसा 312 किमी प्रति घंटा के हिसाब के रफ्तार पकड़ती है। इसका वजन लगभग 264 किलोग्राम है।

Suzuki Hayabusa की कीमत

भारत में नई 2023 सुजुकी हायाबुसा को यदि आप खरीदना चाहते है तो इसकी कीमत 6.9 लाख (एक्स-शोरूम) की है। इस नए कलर वैरिएंट के पेश की गई हायाबुसा बाइक की बुकिंग शुरू हो चुकी है।