नई दिल्ली। रतन टाटा की ड्रीम कार Tata Nano भले ही एक समय बंद हो गई थी लेकिन एक बार फिर से टाटा के सपनों को साकार करने के लिए इसका इलेक्ट्रीक वर्जन जल्द ही मार्केट में तहलका मचाने आ रहा है। यह कार भी रतन टाटा के दिल के काफी करीब है जो हर वर्ग के लोगों के लिए खरी उतर सकती है। इन दिनों मार्केट में इलेक्ट्रिक गाड़ियों कि डिमांड काफी ज्यादा है जिसके बीच रतन टाटा ने एक नए इलेक्ट्रिक अवतार को बाजार में पेश करने की घोषणा की है। जानकारी भी मिली है कि पुणे स्थित कंपनी इलेक्ट्रा एवी ने टाटा नैनो का यह अवतार तैयार कर दिया है। अब टाटा की यह इलेक्ट्रिक कार कब तक बाजार में लांच होगी इसकी कीमत कितनी रहेगी इसके बारे में कोई खुलासा नही किया गया है।

टाटा संस के चेयरमैन रतन टाटा के द्वारा पेश की जाने वाली इलेक्ट्रिक टाटा नैनो कार की तस्वीरे इस दौरान सामने आई जब इसकी टेस्टींग ड्राइव के लिए सड़क पर उतारा गया था जिसकी तस्वीरों इंटरनेट पर तहलका मचा रही है।

TATA NANO Electric: बैट्री पैक

वायरल हो रही तस्वीरों से अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस कार में 72 वोल्ट का लिथियम आयन बैट्री पैक दिया गया है,जो ARAI द्वारा प्रमाणित है कि यह एक बार चार्ज करनेपर यग कार 200 किलोमीटर की रेंज देगी। कार को पावर देने के लिए इसमें 48 वोल्ट की इलेक्ट्रिक मोटर दी जाएगी जो 32 बीएचपी की पावर जनरेट करने की क्षमता रखती है। टाटा नैनो की यह कार 4 सीटर होगी। इस कार का वजन 800 किलो तक का हो सकता है। इसकी अनुमानित कीमत भारतीय बाजार में 5 से 7 लाख की कीमत तक हो सकती है।

TATA NANO Electric:फीचर्स

नैनो इलेक्ट्रिक के फीचर्स की बात करें तो इसमें एसी, फ्रंट पावर विंडो, ब्लूटूथ कनेक्टीविटी, मल्टी-इन्फोर्मेशन डिस्प्ले और रिमोट लॉकिंग सिस्टम देखने को मिलेगा।