दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज को आज कौन नहीं जानता है। इसकी बाइकों को काफी ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। धाकड़ स्पोर्टी लुक तथा बेहतरीन फीचर्स के कारण बजाज की बाइकों को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। अब बजाज अपनी एक धांसू बाइक को बाजार में लांच करने वाली है। इस बाइक का नाम Bajaj Pulsar NS250 होगा। इसमें आपको काफी जबरदस्त फीचर्स के सतह शानदार माइलेज भी दिया जा रहा है। आइये अब आपको इस बाइक के बारे में विस्तार से बताते हैं।

जबरदस्त हैं फीचर्स

आपको बता दें की इस बाइक में काफी बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। इसमें USD फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया हुआ है। इस बाइक में 17-इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील्स और दोनों पहियों में डिस्क के साथ डुअल-चैनल ABS की सुविधा भी दी हुई है। इसके डायमेंशन के बारे में बात करें तो बता दने की इसमें व्हीलबेस 1351 मिलीमीटर, ग्राउंड क्लीयरेंस 165 मिलीमीटर तथा सीट की ऊंचाई 795 मिलीमीटर दी हुई है। इन सभी के अलावा इस बाइक में सेफ्टी फीचर्स तथा एडवांस फीचर्स भी काफी दिए हुए हैं।

दमदार है इंजन

पल्सर NS250 बाइक में आपको काफी पावरफुल इंजन दिया जायेगा। जो की आपको काफी अच्छा राइडिंग एक्सपीरियंस प्रदान करेगा। बता दें की इस बाइक में 248.7 CC का सिंगल-सिलेंडर DOHC फ्यूल-इंजेक्टेड लिक्विड-कूल्ड इंजन। यह काफी शक्तिशाली इंजन है। यह इंजन 31 PS ताकत और 27 NM पीक टॉर्क उत्पन्न करेगा। इस इंजन को 6-स्पीड का ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

किफायती हैं दाम

आपको बता दें की इस बाइक की असल कीमत के बारे में अभी पता नहीं लग सका है लेकिन जानकार लोगों का मानना है की इस बाइक को कंपनी 1.60 लाख से 1.70 लाख रुपये के बीच की कीमत पर उतार सकती है। लांच होने के बाद में इस बाइक का मुकाबला Yamaha R15, KTM, Duke जैसी पॉपुलर स्पोर्टी बाइकों के साथ होगा।