इलेक्ट्रिक बाइक और कार की डिमांड आज कल सोने से भी ज्यादा तेज़ी के साथ बढ़ रही है। और बढ़े भी क्यों न. आज कल डीज़ल और पेट्रोल के रेट ने लोगों को परेशान जो कर रखा है। धीरे धीरे अब सभी कंपनी इन इलेक्ट्रिक बाइक, कार और स्कूटर बना रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दे एक और ऐसी कंपनी है जो अपना इलेक्ट्रिक वर्जन का स्कूटर लॉन्च करने वाली है.

ये कंपनी कोई और नहीं बल्कि होंडा है. जी हाँ ये इलेक्ट्रिक कंपनी होंडा ही है. होंडा अपने एक स्कूटर को इलेक्ट्रिक में कन्वर्ट करने वाली है. लोग इस स्कूटर के बारे में सुन कर काफी खुश है. ऐसा इसलिए क्योंकि होंडा की ये सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटर में से एक है. ऐसे में इसका इलेक्ट्रिक वर्शन में आना लोगों को सुकून पहुंचाने का काम करेगा. हम जिस स्कूटर की बात कर रहे है उस स्कूटर का नाम होंडा एक्टिवा है.

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक

आपको जानकर हैरानी होगी की ये अभी तक लॉन्च भी नहीं हुआ और इसका मुकाबला ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर टीवीएस जुपिटर और हीरो मेस्ट्रो एज से होगा. यही नहीं कहा तो ये भी जा रहा है की इसकी कीमत होंडा एक्टिवा से कम होगी. इसमें आपको कई सारे फीचर्स मिलेंगे. साथ ही साथ इसकी रेंज भी ज्यादा होगी. ऐसे में लोग और भी ज्यादा बेसब्री से अब इलेक्ट्रिक एक्टिवा का इंतज़ार करने लग गए है. इसे बहुत जल्द भारत में लॉन्च किया जाएगा.

अब ये भारत में कब लॉन्च होगी और इसमें आपको क्या क्या फीचर्स मिलने वाले है इस बारे में अभी कंपनी ने कुछ भी नहीं बताया है. कहा जा रहा है की इस स्कूटर की टॉप स्पीड 60 km प्रति घंटा हो सकती है. ऐसे में आप खुद ही अंदाज़ा लगा लीजिये अगर इसकी कीमत कम हो और फीचर्स ज्यादा माइलेज ज्यादा हो तो लोग इसे क्यों पसंद नहीं करेंगे.