नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तीन साल पूरे होने के अवसर पर शनिवार को ‘अखिल भारतीय शिक्षा समागम’ के उद्घाटन कार्यक्रम में पहुंचे. इस दौरान वो बच्चों से मिले।

नई दिल्ली। बच्चों के साथ हर किसी का बचपना लौट आता है ये बात बिल्कुल सच दिखी पीएम मोदी के साथ भी जब वे बच्चों के साथ एक कार्यक्रम में नज़र आए। पीएम मोदी बच्चों के साथ एक तस्वीर में दिखे। तस्वीर में आप देख सकते हैं बच्चे खेलने में मस्त हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ”मासूम बच्चों के साथ आनंद के कुछ पल! इनके साथ रहने के बाद हर किसी का मन नई ऊर्जा और उत्साह से भर जाता है।”

सोशल मीडिया पर पीएम मोदी की बच्चों के साथ खेलते हुए कि तस्वीर कापी वायरल हो रही है जिसमें वो काफी खुश होकर उनसे बात करने नजर आ रहे है। पीएम मोदी के नम्र स्वभाव को देख कुछ बच्चे उनसे लिपट जाते है तो कुछ उनके साथ फोटों खीचवाने की जिद करने लगते है। पीएम मोदी भी बच्चों के साथ मस्ती करने लग जाते हैं।

'नमस्ते मोदी जी, मैंने आपको TV पर देखा था...' | जब बच्चों के साथ मस्ती करते दिखे PM Modi

वायरल हो रही तस्वीकों में आप देख सकते है कि बच्चे कुर्सी पर बैठकर ड्राइंग बना रहे हैं। जिसमें अलग-अलग रंग भरते नजर आ रहे हैं. इस दौरान पीएम मोदी भी बच्चों की बनाई गई कलाकारी को देखते और बताते हुए नजर आ रहे हैं।

पीएम मोदीअभी हाल ही में अखिल भारतीय शिक्षा समागम के उद्घाटन कार्यक्रम में पहुंचे। जहां पर उन्होने बताया कि अब नई राष्ट्रीय शिक्षा प्रणाली (एनईपी) के जरिये देश की हर भाषा को उचित सम्मान और श्रेय दिया जायेगा और जो लोग अपने स्वार्थ के लिए भाषा का राजनीतिकरण करने की कोशिश करेंगे, उन्हें अपनी दुकानें बंद करनी होंगी।

दुनिया में कई भाषाओं के होने और उनकी महत्वता को ध्यान में रखते हुए पीएम मोदी ने बताया कि कई विकसित देशों को उनकी स्थानीय भाषाओं के कारण बढ़त मिली है. उन्होंने यूरोप का उदाहरण देते हुए कहा कि ज्यादातर देश अपनी मूल भाषा का इस्तेमाल करते हैं।