नई दिल्ली: देश में इलेक्ट्रिक कारों की मांग काफी तेजी से बढ़ रही है। लोग बढ़ती कीमतों को देख इलेक्ट्रिक वाहन तेजी से खरीद रहे है लेकिन मध्यम वर्ग के लोगों के लिए इन्हें भी खरीदना एक बड़ महगाई के बराबर है। लेकिन आज हम आपको ऐसी लो बजट वाली इलेक्ट्रिक कारों के बारे में बता रहे है जिसे अब एक आम आदमी भी खरीद कर अपने शौक पूरे कर सकता है। आज इस रिपोर्ट में हम कुछ ऐसी इलेक्ट्रिक कारों से जुड़ी जानकारी लेकर आए हैं। जो लो बजट सेगमेंट में बाजार में मौजूद हैं।

Tata Tiago EV

Tata Tiago EV कंपनी की इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत बाजार में 8.69 लाख रुपये से शुरू होकर 11.99 लाख रुपये तक जाती है। इस कार को चार वेरिएंट क्रमशः XE, XT, XZ+ और XZ+ Tech LUX के साथ पेश किया गया है। यह दो बैटरी ऑप्शन्स के साथ जो क्रमशः 19.2kWh और 24kWh के बैटरी पैक दिए गए हैं। जिनकी रेंज क्रमशः 250 किलोमीटर और 315 किलोमीटर है। इसमें लगी मोटर 74 bhp का पावर और 114 Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखती है।

MG Comet

MG Comet कंपनी की एक किफायती इलेक्ट्रिक कार है। जिसकी बाजार में कीमत 7.98 लाख रुपये से शुरू होकर 9.98 लाख रुपये तक जाती है। इसमें 17.3kWh का बैटरी पैक लगाया गया है। जो 230 किलोमीटर का रेंज देती है। इसमें लगी मोटर 42 bhp का पावर और 110 Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखती है।

Tata Nexon EV

Tata Nexon EV भी कंपनी की एक किफायती इलेक्ट्रिक कार में से एक है। जिसकी बाजार में शुरुआती कीमत 14.49 लाख रुपये है। इस कार को तीन वेरियंट XM, XZ+ और XZ+ LUX के साथ पेश किया गया है। इसमें 30.2kWh का बैटरी पैक लगाया गया है। इसमें लगी बैटरी 127 bhp का पावर और 245 Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखती है।