नई दिल्ली। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत  मिलने वाली चौथी किस्त का किसानों बेसब्री  से इंतजार कर रहे है। जो जल्द ही पात्र किसानों के खाते में 2000 आने वाले हैं। लेकिन यदि आपने थोड़ी भी लापरवाही की है तो आपको झटका लग सकता है। इतना ही नहीं यदि आपने लापरवाही की है तो आपके लिए यह आगे भी नुकसान दे सकता है। अतः आप समय रहते थोड़ी सी मेहनत करलें तो आपको भी पीएम किसान सम्मान निधि का फायदा मिल सकता है।

आपको बता दें यदि आपने केवाईसी नहीं कराया है तो इस बार ऐसे किसानों के लिए बुरी खबर है। दरअसल इस बार किसान सम्मान निधि की 14वीं किश्त आ रही है। जबकि इससे पहले से पहले जो तेरहवीं किस्त आई थी उसमें भी जिन किसानों का केवाईसी नहीं हुआ था उन्हें ₹2000 नहीं मिले थे। और आगे भी ऐसे किसानों को पीएम किसान सम्मान निधी का फायदा नहीं मिल पायेगा।

खाते में कब आएगी 14वीं किश्त
प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की चौथी किस्त जल्द ही जारी की जाएगी सूत्रों की मानें तो 28 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों के खाते में ₹2000 ट्रांसफर करेंगे। पीएम किसान सम्मान निधि का फायदा करीब 9 करोड़ किसानों को मिल रहा है। इसके लिए सरकार ने 18,000 करोड़ रुपये के बजट की व्यवस्था की है।

आपको बता दें मोदी सरकार पीएम किसान सम्मान निधि योजना को छोटे किसानों को आर्थिक सहायता देने के उद्देश्य से शुरू किया था। इस योजना में सालाना 2,000 रुपये की तीन किस्तें किसानों के खाते में भेज जाता है जो साल में 6 हजार रुपये होते हैं। और ये किश्त 4 महीने के अंतर में डाली जाती है। इससे पहले 13वीं किश्त फरवरी के आखिरी हफ्ते में जारी हुआ था, और उसके अनुसार अब चार महीने हो चुके हैं। लिहाज अब जल्द जी अगली किश्त खातों में आने वाली है।