लो जी इलेक्ट्रिक अवतार में Luna ने मारी एंट्री, फर्राटे में Hero और Honda को टक्कर

Luna Electric Variant: इंडियन मार्केट में कार और बाइक के इलेक्ट्रिक वेरिएंट आने शुरू हो गए हैं। ऐसे में बंद हो चुकी बाइक भी फिर से एंट्री ले रही हैं। बजाज चेतक और लूना ने भी इलेक्ट्रिक में एंट्री मार ली है। किसी जमाने में लूना और बजाज चेतक राज किया करते थे। आज भी लूना के चाहने वालों की कमी नहीं है। कम बजट में लूना बेहद अच्छी रेंज देगी। Luna का इलेक्ट्रिक वैरिएंट मार्किट में बहुत जल्द होने वाला है। इसमें आपको वो तगड़े फीचर्स और शानदार रेंज भी देखने को मिलेगा। चलिए आपको इसके फीचर्स और मैन्युफैक्चरिंग के बारे बताते है.

जल्द लॉन्च होने वाला Luna का इलेक्ट्रिक वैरिएंट

आपकी जानकारी के लिए KEL ने खुद इस बात की जानकारी दी है कि साल 1972 में पहली बार इंडियन सड़कों पर आने वाला Kinetic Luna मोपेड अब बहुत जल्द ही इलेक्ट्रिक वर्जन में भी लॉन्च होने वाले है। करीब साल 2000 से ही इस लूना वैरिएंट के मैनुफैक्चरिंग बंद कर दी गयी थी।

Luna में आए बहुत कुछ बदलाव

काइनेटिक ग्रुप कंपनी का कहना है कि इलेक्ट्रिक लूना मोपेड में ज्यादातर मेन स्टैंड, साइड स्टैंड और स्विंग आर्म्स जैसे कई सारे फीचर्स होते है। इतना ही नहीं इस टू-व्हीलरबनाने वाली KEL की एक और कंपनी काइनेटिक ग्रीन एनर्जी एंड पावर सॉल्यूशंस लिमिटेड भी इसे लॉन्च करने वाली है।

दरअसल KERL कंपनी ने अपने प्लांट में एक शॉप में 30 से अधिक वेल्डिंग मशीनों की एक स्थापना है। KERL कंपनी जो की अहमदनगर में प्लांट है. इस कंपनी का असेम्बली पूरी तरह से रंगी जाएगी। कंपनी ने भी इस बात को साफ़ किया है कि बाकी सभी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए भी पेंट शॉप और प्रेस और फैब्रिकेशन शॉप्स को अपग्रेड करेंगे। इस काम को पूरा करने के लिए 3 करोड़ रुपये से ज्यादा का इन्वेस्टमेंट किया जाएगा। जो नया ई-लूना आने वाली है उसमे आपको बैटरी, रेंज, पावर और लॉन्च किया गया है। वैसे भी कंपनी ने प्रोडक्शन करना शुरू कर दिया है।