Mahindra Bullet vs Royal Enfield: Mahindra की शानदार Bullet, JAWA के ताकदवर इंजन के साथ करेगी Royal Enfield को प्रतिस्पर्धी, बाजार में उतरेगा सख्त मुकाबला। क्रूजर सेगमेंट में बाइक्स की चर्चा करते समय, Royal Enfield का नाम सबसे पहले आता है। रॉयल एनफील्ड युवा पीढ़ी की आकर्षण की पहली पसंद बन चुका है। इसके साथ ही, Royal Enfield ने नियमित अपडेट्स और नवाचारों के साथ अपने मॉडल को सुधारा और नयी तकनीकी विशेषताएँ प्रदान की है।

Mahindra की धांसू Bullet आ रही है Royal Enfield को चुनौती देने के लिए: Mahindra Bullet vs Royal Enfield 

रॉयल एनफील्ड को प्रतिस्पर्धा में हराने के लिए कई कंपनियों और ब्रांड ने प्रयास किए, परन्तु उनका परिणाम नाकाम रहा। इसी बीच, एक ताज़ा जानकारी सामने आई है कि बीएसए गोल्ड स्टार बाइक जल्द ही लॉन्च होने वाली है। यह बात भी सुनाई देती है कि बीएसए गोल्ड स्टार रॉयल एनफील्ड के साथ मुकाबला करने की तैयारी में है। इस नई बाइक की जल्द ही भारतीय बाजार में प्रस्तुति होने वाली है। बताया जा रहा है कि BSA एक समय में काफी लोकप्रिय ब्रांड थी और इसकी Mahindra BSA Gold Star 650 बाइक यूके में विक्रयित होती है।

Mahindra BSA Gold Star 650? कब होगा लांच

बहुत जल्द ही, Mahindra BSA Gold Star 650 बाइक भारतीय बाजार में प्रस्तुत होने वाली है। यह कब तक लॉन्च होगी इसके बारे में अभी तक कोई विशेष जानकारी उपलब्ध नहीं है। अनुमानित रूप से, मार्च 2023 तक इस बाइक का भारतीय बाजार में लॉन्च होने का आशंका किया जा रहा है।

Must Read:   

Mahindra BSA Gold Star 650 बाइक की पावर फुल्ल-पैक्ड इंजन से कम होगी

बाइक BSA Gold Star के इंजन के बारे में बात करें तो इसमें एक 652cc का सिंगल सिलेंडर और फोर वाल्व इंजन हो सकता है, जो लिक्विड कूल्ड टेक्नोलोजी पर आधारित होगा। यह इंजन पुराने लुक को बनाए रखने के लिए एयर फिन्स का उपयोग करेगा। इस इंजन की शक्ति 44 bhp और टॉर्क पावर 55 nm के पीक पर होगी। इसके साथ ही, 5-स्पीड गियरबॉक्स भी आवश्यकता के अनुसार शामिल किया जाएगा।

Mahindra BSA Gold Star 650 कीमत कितनी होगी

Mahindra BSA Gold Star 650 की मूल्य आपको लगभग 3.5 लाख से 6 लाख रुपये के बीच मिल सकती है। आमतौर पर यह उम्मीद जताई जा रही है कि इस बाइक की मूल्य रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 बाइक की मुकाबला में थोड़ी ज्यादा हो सकती है, हालांकि मूल्य में बड़ा अंतर नहीं होने की संभावना है।

Royal Enfield Interceptor के बारे में बताते हैं, इसमें 648cc का इंजन दिया गया है, जिसमें एयर-ऑयल कूल्ड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल होता है। यह इंजन 46 bhp और 52 nm के पीक टॉर्क पावर के साथ प्रदान करता है। इसके साथ ही, इस इंजन के साथ 6 स्पीड गियर बॉक्स भी होता है। आपको जानकारी के लिए बताते चलें कि 1950 के दशक में BSA दुनिया का सबसे बड़ा मोटरसाइकिल ब्रांड रहा था, और साल 2016 में महिंद्रा कम्यूनिटी ने इसे खरीद लिया था।