भारत में अधिकांश लोग आज ज्यादा माइलेज वाली कार लेना पसंद करते है। यदि आप एक कॉम्पैक्ट और ज्यादा माइलेज देने वाली कार ढूंढ रहे है। तो हम आपको Maruti की एक ऐसी मॉडल के बारे में बताएंगे जिसे आप मात्र 2 लाख रुपए के कीमत में आसानी से खरीद सकते है।

हम Maruti के जिस कार की बात कर रहे है, उसका नाम Maruti Suzuki Celerio है। ये कार भारत की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली पेट्रोल कार में से एक है। ये कार सिर्फ ज्यादा माइलेज ही नहीं देती बल्कि यह देखने और परफॉर्मेंस के मामले में भी काफी अच्छी है। यदि आप 2 लाख के डाउन पेमेंट दे कर कोई ज्यादा माइलेज देने वाली पेट्रोल कार ढूंढ रहे है। तो हम आपको सुझाव देंगे कि आप Maruti Suzuki Celerio को खरीद सकते है क्यूंकि ये कार Alto K10 की तुलना मैं आकार में काफी बड़ी और डिजाइन में भी काफी अच्छी है। चलिए Maruti के इस कार के बारे में अच्छे से जानते है।

Maruti Suzuki Celerio की कीमत

Maruti के इस कार में काफी दमदार फीचर्स दी गई है। यदि इस कार के कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 5.37 लाख से स्टार्ट होती है। और यदि इस कार के बेस मॉडल के ऑन रोड कीमत के बारे में बताएं तो वह ₹5.93 लाख है।

Maruti Suzuki Celerio की EMI

यदि आप Maruti Celerio को EMI के जरिए खरीदने की सोच रहे है तो आप इस कार को काफी सस्ते में EMI के जरिए खरीद सकते है। EMI की बात करें तो यदि आप इस कार को ₹2 लाख रुपए की डाउन पेमेंट दे कर 9% के इंटरेस्ट पर 7 साल के लिए खरीदते है तो आपको 7 साल तक प्रति महीने ₹6500 की EMI चुकानी होगी।

Maruti Suzuki Celerio की इंजन

Maruti Suzuki के Celerio कार की इंजन की बात करें तो आपको इस कार में 998cc की तीन सिलेंडर पेट्रोल इंजन देखने को मिलती है। ये इंजन काफी अच्छी परफॉर्मेंस प्रदान करती है। साथी माइलेज के मामले में भी ये कार काफी अच्छी है। Maruti Suzuki Celerio के इस कार में आपको 26 किमी की माइलेज देखने को मिलती है। जो की पेट्रोल वेरिएंट के अनुसार काफी अच्छी है। अब यदि फीचर्स की बात करें तो इस कार में आपको सभी बेसिक फैचर्स के साथ सामने की तरफ दो एयर बैग देखने को मिलती है।