नई दिल्ली। युवाओं के बीच बढ़ते एसयूवी के क्रेज़ को देखते हुए देश की सबसे लोकप्रिय कंपनी महिंद्रा आने वाले समय में शानदार एसयूवी लॉन्च करेने की तैयारी में है। आपको बतादें महिंद्रा कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली बोलेरो कार में बड़ा बदलाव कर महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस (Mahindra Bolero Neo Plus) नाम से नई एसयूवी को लॉन्च करने की तैयारी में है।

जानकार बताते हैं कि कंपनी अभी इस नई कार को चांच-परख रही है। पर आधिकारिक तौर पर कंपनी ने इसके लॉन्च की कोई जानकारी नहीं दी है। खबरों की माने तो रिपोर्ट्स यह आ रही है कि महिंद्रा कंपनी अपनी अपकमिंग एसयूवी को सितंबर के महीने में लॉन्च कर सकती है। यदि आने वाली नई एसयूवी कार की कीमत की बात करें तो कंपनी इसकी शुरूआती कीमत 10 लाख रुपये रख सकती है।

महिंद्रा कंपनी बोलेरो नियो प्लस (Mahindra Bolero Neo Plus) के नाम से बाजार में उतारने वाली कार को 7 अलग-अलग वेरिएंट में लॉन्च कर सकती है। इनमें कपनी एक मॉडल को एम्बुलेंस ते रूप में उतारने की प्लिंग कर रही है। आने वाली महिंद्रा की नई कारें 7-सीटर से लेकर 9-सीटर तक हो सकती हैं।

यदि इनके आकार प्रकार की बात करें तो महिंद्रा की अपकमिंग एसयूवी की लंबाई 4,400 मिमी और चौड़ाई 1,795 MM हो सकती है जबकि इसकी ऊँचाई 1,812 MM हो सकती है। जबकि इस आने वाली कार में व्हीलबेस वर्तमान में रन कर रही बोलेरो जितनी 2,680 MM ही रहेगा।

 Mahindra Bolero Neo Plus का इंजन

महिंद्रा की आने वाली बोलेरो नियो प्लस (Mahindra Bolero Neo Plus) एसयूवी कार में कंपनी 2.2L का डीजल इंजन दे रही है, खास बात यह है कि महिंद्रा नीयो प्लस में जो इंजन दिया जाने वाला है वही इंजन स्कॉर्पियो-एन में भी उपयोग हो रहा है। जानकार बता रहे हैं कि कंपनी इस इंजन को हा नियो प्लस के लिए री-ट्यून करने वाली है। यदि अपकमिंग एसयूवी के इंजन के पवर की बात करें तो वह 120 bhp की अधिकतम पावर जेनरेट कर सकता है और शानदार ट्रांसमिशन के लिए इसमें 6-स्पीड मैनुअल गेयरबॉक्स दिया जा सकता है।

Mahindra Bolero Neo Plus के फीचर्स

महिंद्रा कंपनी की आने वाली Mahindra Bolero Neo Plus में कंपनी इससे पहले के मॉडल नियो जैसे ही फीचर्स दे सकती है। आने वाली एसयूवी कार में कंपनी 2-DIN ऑडियो सिस्टम के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दे सकती है। इसके अलावा ड्राइविंग को और स्मूथ बनाने के लिए नीयो प्लस में हाईट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट दे सकती है। इसके अलावा इस कार को हाईटेक बनने के लिए वॉइस मैसेजिंग सिस्टम के साथ 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जा सकती है। इतना ही नहीं कंपनी इसमें इलेक्ट्रिक-पावर्ड ओआरवीएम, ड्राइविंग सीट और फ्रंट सीट में आर्मरेस्ट, फैब्रिक अपहोल्स्ट्री और सेफ्टी के लिए डुअल एयरबैग दे सकती है। इसके अलावा बैत गेयर के साथ पार्किंग सेंसर, और ABS के साथ EBD और क्रूज कंट्रोल जैसे शानदार फीचर्स देने वाली है।