भारतीय बाजार में महिंद्रा थार की लोकप्रियता कितनी अधिक है, इसके बारे में मुझे बताने की कोई जरूरत नहीं है। आज के हर युवा की पहली पसंद महिंद्रा थार है, अब कंपनी इसी लोकप्रियता में और चार चांद लगाने को महिंद्रा Thar 5 Door वेरिएंट को लॉन्च करने जा रही है। जिसका लोग काफी लंबे समय से इंतजार कर भी रहे हैं।

ऐसे में यदि आप भी Thar 5 Door का इंतजार काफी लंबे से समय से कर रहे थे, तो अब आपका इंतजार शायद खत्म होने वाला है। कहां जा रहा है कि 15 अगस्त 2024 को ही कंपनी अपने पांच डोर वेरिएंट को लॉन्च करेगी। चलिए आपको इसकी पूरी जानकारी प्रदान करते हैं।

पावरफुल इंजन से होगी लैस

सबसे पहले थार की सबसे में चीज इंजन की बात करते हैं कंपनी के द्वारा नहीं अपकमिंग 5 डोर वेरिएंट में भी काफी पावरफुल इंजन का इस्तेमाल किया गया है। जिसमें 2.2 लीटर डीजल इंजन और 1.5 लीटर डीजल इंजन के दो अलग-अलग इंजन वेरिएंट ऑप्शन होंगे।

2.2 लीटर डीजल इंजन 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ होगा और 150 Bhp की पावर और 300 Nm का टॉक जनरेट करेगा। जबकि 1.5 लीटर डीजल इंजन की पावर इससे थोड़ी कम होगी और दोनों ही 4×4 के ऑप्शन में भी उपलब्ध होगा।

मिलेंगे कुछ नए-नए फीचर्स

कंपनी के द्वारा थार पांच डोर में अधिक चेंज नहीं किए गए हैं नहीं थार के पांच डोर वेरिएंट में आपको पुराने के मुकाबले काफी कम चेंज ही नजर आएंगे। कंपनी के द्वारा नई थार में डिजाइन को थोड़ा चेंज किया गया है जबकि फेसिया में कुछ खास परिवर्तन होने की उम्मीद है। इसके अलावा इसमें सभी सामान्य फीचर्स दिए गए हैं।

कब तक होगी Thar 5 Door लॉन्च

आपको बता दे की महिंद्रा ने साल 2020 में 15 अगस्त को ही दूसरी पीढ़ी की तर को तीन दरवाजा के साथ लांच किया था इसी से उम्मीद की जा रही है कि अब कंपनी 15 अगस्त 2024 को महिंद्रा थार के 5 डोर वजन को लांच कर सकती है। हालांकि थार 5 डोर वेरिएंट पूरी तरह से तैयार हो चुकी है।

क्योंकि टेस्टिंग के दौरान कई बार महिंद्रा थार के पांच डोर वाले वेरिएंट को सपोर्ट किया गया है। यही कारण है कि लोगों का उम्मीद है कि कंपनी 15 अगस्त 2024 को महिंद्रा थार के पांच डोर वेरिएंट को लांच कर सकती है। हालांकि कंपनी की तरफ से अभी तक इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है।