भारत में इस समय इंडियन प्रीमियर लीग 2024 खेला जा रहा है, जिसकी पूरी देश में धूम मची हुई है। इस IPL 2024 में अब तक 10 मैच खेले जा चुके हैं।

बीते शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच हुए मैच को छोड़ कर सभी मैचों में होम टीम का दबदबा देखने को मिला था। इस सीजन में खिलाड़ी अपने प्रदर्शन की छाप छोड़ने में कामयाब हो रहे हैं।

ऐसे में टीम इंडिया को एक तूफानी ओपनर भी मिल गया है। यह बल्लेबाज IPL 2024 के बाद होने वाले टी20 विश्व कप 2024 में रोहित शर्मा को जोड़ीदार बनाया जा सकता है।

रोहित करेंगे शुरुआत
कुछ समय पहले ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने इस बात की घोषणा कर दी थी कि आगामी टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा ही भारतीय टीम के कप्तान होंगे। बता दें कि अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले रोहित करीब 1 साल से इस फॉर्मेट से दूर थे, और अब तक हार्दिक पांड्या भारतीय टीम का नेतृत्व कर रहे थे। BCCI के रोहित को विश्व कप में उतारने के बाद उनके जोड़ीदार को लेकर चर्चा चल रही थी, जिसका जवाब IPL 2024 में मिल गया है।

दो फिफ्टी जड़ चुके हैं विराट कोहली
IPL 2024 की शुरुआत हो चुकी है, और इस लीग में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली बतौर सलामी बल्लेबाज मैदान पर उतर थे। पिछले कुछ सालों से विराट को IPL में बतौर सलामी बल्लेबाज खेल रहे हैं। इस लीग के 17वें सीजन में विराट कोहली अब तक 3 मैच खेल चुके है और इनमें से 2 मैच में अर्धशतक लगा चुके हैं। पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ विराट ने 21 रन बनाए थे, और पंजाब किंग्स के खिलाफ उन्होंने 49 गेंदों पर 77 और कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ खेले मैच में 59 गेंदों पर 83 रन बनाए थे।

विराट कोहली के IPL में बतौर सलामी बल्लेबाज प्रदर्शन
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि IPL में बतौर सलामी बल्लेबाज विराट कोहली ने अब तक 101 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 3792 रन बनाए थे, और उन्होंने 28 अर्धशतक और 7 शतक जड़े थे।