भारत की फोर व्हीलर इंड्रस्टी के लिए Mahindra Thar एक नई पहचान बनकर उभरी है। इसको अब तक की सबसे प्रीमियम एसयूवी में गिना जाता है। देश में बढ़ती ईवी की डिमांड को देखते हुए अब थार जैसी ही एसयूवी को डिजाइन करने वाली कंपनी महिंद्रा ऐंड महिंद्रा अब इसे नए और अपडेटेड कर इलेक्ट्रिक अवतार में बाजार में लांच करने जा रही है।

कंपनी ने बताया है की इसके इलेक्ट्रिक वर्जन का नाम mahindra Thar E रखा जाएगा। आने वाले समय में यह बाजार की बेहतरीन इलेक्ट्रिक एसयूवी में से एक होगी। महिंद्रा ने इसको अपने प्लेटफ़ॉर्म INGLO P1 पर तैयार किया है। आइये अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

शानदार मिलेगी रेंज

इसमें आपको काफी जबरदस्त बैटरी दी जायेगी। कई जानकर मानते हैं की इसमें आपको 75 किलो वाट तक के हैवी लिथियम आयन बैटरी दी जा सकती है। जिसके कारण सिंगल चार्ज पर यह 400 किलोमीटर की रेंज आपको देने में सक्षम होगी। इसमें आपको फ़ास्ट चार्जिंग की सुविधा दी जायेगी, जिसके कारण आप इसको मात्र 1 घंटे में ही 80 प्रतिशत चार्ज कर सकते हैं।

जबरदस्त हैं फीचर्स

इसमें आपको काफी जबरदस्त फीचर्स दिए जा रहें हैं। बता दें की इसको कंपनी 5 डोर के साथ लांच करेगी। इसका व्हीलबेस भी पहले से ज्यादा होगा। इसमें आपको काफी एडवांस फीचर्स दिए जाएंगे। यह भविष्य को देखते हुए बनाई गई है। हालांकि कंपनी ने अभी इसकी लांचिंग डेट तथा इसके पावर ट्रेन के बारे में जानकारी नहीं दी है।

जान लें कीमत

इसकी लांचिंग के बारे में कंपनी ने अभी कोई खुलासा नहीं किया है हालांकि एक्सपर्ट लोगों का मानना है की Mahindra Thar के इलेक्ट्रिक वर्जन को कंपनी 2025 के अंत में या 2026 के शुरू की तिमाही में लांच कर सकती है। इसकी कीमत के बारे में भी कंपनी ने कोई जानकारी शेयर नहीं की है लेकिन माना जा रहा अहइ इसको बाजार में कंपनी 25 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर लांच कर सकती है। बता दें की इसकी कीमत ICE इंजन वाली थार से कुछ ज्यादा होगी।