35 kmpl का माइलेज देगी यह new model Alto car, ग्राहकों के लिए फायदे का सौदा

Maruti Alto 800 सबसे पहले तो अगर आप अपने लिए एक अच्छी सी फोर व्हीलर लेना चाहते हैं तो मारुति का नाम आपका दिमाग में जरूर आया होगा। मारुति भारतीय बाजारों में मिडिल क्लास परिवार से लेकर एक लग्जरी कार तक की सूची में शामिल है।

इस मॉडल में कंपनी ने हाल ही में अपनी ऑटो 800 को लांच किया है जिसमें आपको 30 से 35 किलोमीटर प्रति लीटर का दमदार माइलेज दिया जाएगा वहीं कंपनी का दावा है कि इसमें आपको बुलडोजर पावर का पावरफुल इंजन दिया जा रहा है जो की 3 सिलेंडर और 796 सीसी पर बेस्ड होगा। 

इंजन स्पेसिफिकेशन की डिटेल्स 

सबसे पहले तो अगर हम इस मॉडल में मिल रहे हैं इंजन स्पेसिफिकेशन की बात करें तो आपको बता दे इसमें आपको 796 cc का पावरफुल इंजन दिया जा रहा है। कंपनी का दावा है कि यह मॉडल 6000 rpm पर 40.36 bhp की पावर और 3500 rpm पर 60 nm का पिक टॉर्क जनरेट कर सकती है। वही कंपनी की तरफ से सामने आई डिटेल्स के मुताबिक इस मॉडल में आपको 140 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार ही मिल रही है। 

फिचर्स भी एकदम धांसू 

अब अगर हम फीचर्स की बात करें तो आपको बता दो सबसे पहले तो आपको इसमें एडवांस ब्रेक सिस्टम और डिजिटल स्पीडोमीटर के साथ-साथ डिजिटल ऑडोमीटर जैसी सुविधाएं दी जाएगी। इसके अलावा पैसेंजर एयर बैग, ड्राइवर और Side Air Bag, डिस्प्ले जैसे कई सारे सेफ्टी फीचर्स आपको इस मॉडल में मिल रहे हैं।

कीमत भी है लाजवाब Maruti Alto 800

अगर आप इस फोर व्हीलर को अपना बनाना चाहते हैं तो आपको इसकी कीमत के बारे में बता देते हैं। भारतीय बाजारों में इसकी कीमत ₹ 2.5 लाख रुपए से लेकर ₹ 3 लाख रुपए के बीच हो सकती है। अगर हम इसमें RTO, Insurance, Other खर्च मिलकर बात करें तो इसकी कीमत बढ़ाकर 3.50 लाख के आसपास भी हो सकती है।