Maruti Alto 800: मारुति की कार दुनिया भर में नाम कमा रही है. इस कंपनी की पहचान उसकी कार है. लोग इस कंपनी के कार को बहुत ही ज्यादा प्यार देता है. ऐसे में बात अगर आपने ये कार देखी होगी तो आपको पता होगा ये कार आपको सिर्फ और सिर्फ 2.69 लाख की कीमत में आसानी के साथ मिल जाएगा. आपको इस गाड़ी में 796 सीसी के इंजन के साथ 22 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है. लेकिन क्या आपको पता है इतनी अच्छी कार को आखिरकार बंद कर दिया गया. जी हाँ अब आखिर ऐसा क्यों किया गया चलिए आपको बताते है.

कीमत

बात अगर मारुति ऑल्टो 800 के बेस मॉडल स्टैंडर्ड के कीमत की करें तो 3,54,000 रुपये रुपए है. असल में यह कीमत ऑन रोड होने के बाद बढ़कर 3,95,478 रुपये है. असल में यह कीमत जानकर आप हैरान मत होइए. कंपनी ने कई बैंकों के साथ समझौता किया है. असल में आपको आसानी सा फाइनेंस प्लान ऑफर मिलेगा.

EMI

बात अगर emi की करें तो असल में मारुति ऑल्टो 800 को 44 हजार रुपये की डाउन पेमेंट करना होगा. असल में ऑनलाइन डाउन पेमेंट और ईएमआई प्लान के हिंसा से बैंक इस कार के लिए 3,51,478 रुपये का लोन मिलता है, आपको इसके ऊपर 9.8 प्रतिशत वार्षिक दर से ब्याज लगेगा. असल में बैंक के तरफ 5 साल की अवधि के दौरान हर महीने 7,433 रुपये की मंथली ईएमआई देनी होगी. असल में आसान सा फाइनेंस प्लान जिससे आप एक कम बजट वाली कार के पलभर में मालिक बन सकते है.