Maruti Alto 800: भारत में यदि कार खरीदने के बारे में बात करें तो लोग सबसे मारूती कपंनी की कार को ही खरीदना पसंद करते है। जिसनें सबसे ज्यादा विश्वसनीय मारुति ऑल्टो कार मानी जाती है। यह कार परिवार के साथ लंबे सफर में चलने के लिए काफी बेहतर मानी जाती लेकिन कपंनी ने अब पुरानी ऑल्टो 800 का प्रोडक्शन बंद कर दिया है। जिससे यूजर्स काफी निराश रहे है। लेकिन इसकी जगह Alto K10 के वैरीयट ही बाजार में उतारा गया है।

अब खबर यह आ रही है कि कंपनी जल्द ही नए अपडेट वर्जन के साथ Alto 800 को फिर लाने की योजना बना रही है। इस बार कंपनी इसे बिल्कुल ही नए प्लेटफार्म पर डिजाइन करेगी। खबरों की माने तो इस कार की डिजाइन में बदलाव करने के साथ इसकी साइज भी पहले के मुकाबले थोड़ी बड़ी होगी। समे दिए जाने वाले आधुनिक फीचर्स के चलते इसका सीधा मुकाबला Tata Punch से होगा।

नई Alto 800 के फीचर्स

नई Alto 800 के फीचर्स की बात करें तो दावा किया जा रहा है कि इसमें कई एडवांस फीचर देखने को मिलेंगे। इसमें आपको ऑटोमेटिक डोर, कीलेस एंट्री, सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा, टायर प्रेशर इंडिकेटर, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। हालांकि कंपनी ने अभी तक इस पर कोई खुलासा नहीं किया है।

फिलहाल मारुति अल्टो के पुराने वैरिएंट को बंद कर दिया गया है और इसके नए मॉडल को लेकर भी कंपनी की ओर से  आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन संभावना यह भी जती जा रही है कि कपंनी जल्द ही इसका नया मॉडल बाजार में लांच करेंगी।

नई अल्टो 800 की कीमत में बदलाव देखने को मिल सकता है। अभी तक जहां इसकी कीमत तीन से चार लाख से शुरू होती थी जबरदस्त फीचर्स मिलने के बाद इस कार की कीमत  10 लाख तक हो सकती है। सभी का अनुमान है कि इस साल के अंत तक नई मारुति अल्टो को लॉन्च कर दिया जाएगा।