नई दिल्ली: भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में सबसे पसंदीदा कार के बारे में बात करें, तो लोगो की पहली पसंद मारूती कार होती है जो सड़कों पर तेज रफ्तार के साथ दौड़ते नजर आती है। मारूती कार हर किसी की पहली पसंद बन चुकी है। हर एक घर में आपको इस कपंनी की कार देखने को मिलेगा। क्योकि इस कंपनी ने अपनी विशवस्नीयता की पहचान बनाई है। ऐसे में आप का कोई कार को खरीदने का प्लान हैं तो देश की सबसे बड़ी कंपनी मारुति ने अपने धांसू कार को नए अवतार में लॉन्च कर करके हर किसी को हैरीन कर दिया है। नए अवतार के साथ पेश की जाने वाली इस कार का नाम मारुति अल्टो K10 रखा गया है आइए जानते है इसकी जरुरी डीटेल्स के बारें में…,

Maruti Alto K10 कीमत

मारुति ऑल्टो के10 का एलएक्सआई मॉडल बेस मॉडल सबसे शानदार है। इसकी शुरुआती कीमत 4,82,000 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है। ऑन रोड होने पर ये कीमत 5,44,875 रुपये हो जाती है।

Maruti Alto K10 पर ऐसा मिल रहा ऑफऱ

कार मेकर कंपनी ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए अच्छा फाइनेंस प्लान ऑफर कर रही है, जिससे लोगों की जेब पर एकदम से बोझ ना पड़े। मारुति ऑल्टो के10 फाइनेंस प्लान मिल रहा है जिसमें ऑनलाइन डाउन पेमेंट और ईएमआई कैलकुलेटर के मुताबिक, इस कार को खरीदने के लिए बैंक की तरफ से 4,90,875 रुपये का लोन दिया जाएगा।

लोन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद आप मात्र 54,000 रुपये की डाउन पेमेंट केदर इस कार को घर ले जा सकते है। इस कार पर लेने के बाद आपको 5 साल तक हर महीने 10,381 रुपये की मंथली ईएमआई जमा करनी होगी।

मारुति ऑल्टो के10 के सीएनजी वेरिएंट में इंजन और माइलेज

मारुति ऑल्टो के10के सीएनजी वेरिएंट में 1.0 लीटर का के सीरीज डुअल जेट बीबीटी इंजन उपलब्ध कराती है। इसके साथ ही इस इंजन की क्षमता 41.7 बीएचपी की अधिकतम पावर के साथ ही 82.1 एमएम का पिक टॉर्क जेनरेट करने की है। इसके साथ ही इसके इंजन को फाइव स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Maruti Alto K10  फीचर्स 

मारुति ऑल्टो के10 को नए अवतार के साथ कंपने ने पेश किया है जिसमें कई बड़े तकनीकी फीचर्स दिए गए हैं। मारुति ऑल्टो के10 को यूएसबी कनेक्टिविटी से जोड़ा गया है। जिसमें स्मार्ट प्ले ऑडियो सिस्टम दिया जा रहा है. साथ ही सेंट्रल लॉकिंग स्पीड सेंसिंग और ऑटो डोर लॉक्स, ब्लूटूथ, कनेक्टिविटी, फ्रंट पावर विंडो, रूफ एंटीना, मैनुअल एडजेस्टेबल रियर व्यू मिरर, फ्रंट सीट पर डुएल एयर बैग्स, टीबीडी के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स ऑफर करती है।