Maruti Brezza EV: जिस तरीके से भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमत बढ़ रही है. लोग अब इलेक्ट्रिक कार को ज्यादा पसंद कर रहे हैं. मारुति सुजुकी कंपनी ने अभी तक एक भी इलेक्ट्रिक कार को भारत में लॉन्च नहीं किया है। मारुति सुजुकी अब लोकप्रिय SUV Maruti Brezza की इलेक्ट्रिक अवतार जल्द लांच करने जा रही है.

Maruti Brezza की बात की जाए तो यह मारुति सुजुकी कंपनी की सबसे ज्यादा लोकप्रिय SUV Car में से एक है. कुछ रिपोर्ट की माने तो हमें बहुत ही जल्द मारुति सुजुकी कंपनी के तरफ से Maruti Brezza की इलेक्ट्रिक वेरिएंट देखने को मिल सकती है. यह मारूति की पहली EV कार होगी. लेकिन इसके बारे में मारुति सुजुकी कंपनी के तरफ से कोई भी जानकारी नहीं आया है।

Features

Maruti Brezza EV के लीक फोटोज के हिसाब से इलेक्ट्रिक कार में हमें दमदार फीचर्स के साथ बंपर डिजाइन देखने को मिल सकता है. कुछ सूत्रों की माने तो मारुति सुजुकी कंपनी Maruti Brezza EV वेरिएंट के मॉडल में 60 kWh की बैटरी जोड़ सकती है. Maruti Brezza EV के बैटरी की बात करें तो इसे एक बार फुल चार्ज करने पर यह इलेक्ट्रिक कार आसानी से 300 से 500 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है. मारुति की यह इलेक्ट्रिक कार 130 से 140 bhp की पावर साथी 250 से 300nm तक की टॉर्क जनरेट कर सकती है.

Maruti Brezza EV Price

Maruti Brezza EV में 10.25″ की इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो, क्रूज कंट्रोल, 6 एयर बैग, 360 डिग्री कैमरा जैसे कई फीचर्स देखने को मिलते हैं. अब यदि इस कार के संभावित कीमत की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक कार 10 से 15 लाख रुपए के रेंज में भारतीय मार्केट में आ सकती है.