Maruti Suzuki Ertiga : देश में अगर गाड़ियों की बात की जाए तो हमेशा से ही एक से बढ़कर एक तगड़ी गाड़ी आपको देखने को मिल जाएगी. हर गाड़ी हमेशा अपने जानदार और शानदार और साथ ही साथ धमाकेदार फीचर्स और मॉडल डिजाइन के साथ सोशल मीडिया पर सुर्ख़ियों में छाई रहती हैं. इसी के चलते ही देश की जानी मानी और बड़ी कंपनियों में शामिल मारुति सुज़ुकी ( Maruti Suzuki ) कंपनी ने लॉन्च कर डाली है. एक ऐसी न्यू कार जिसका लुक और डिज़ाइन एकदम धांसू है.

मारुति की ये एक ऐसी गाड़ी है जिसको सुनकर और देखकर आपका भी मन उसपर अटक जायेगा. आपका भी दिल उस गाड़ी को खरीदने के लिए पागल हो जायेगा. तो सबसे पहले बताते है इस गाड़ी का नाम क्या है. इस गाड़ी का नाम है Maruti Suzuki Ertiga. आपको बता दें इस बार कंपनी ने इसमें आपको काफी अट्रैक्टिव फीचर्स दिए है. साथ ही इसमें अब आपको काफी बड़ा स्पेस दिया गया है. इस गाड़ी के लॉन्च होने से पहले ही इसके डिमांड बढ़ती हुई दिखाई दे रही है
यहां तक कि लोग इसकी बुकिंग अभी से करने लगे है. चालिए बताते है इसके सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में वो भी विस्तार से.

Maruti Suzuki Ertiga के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

अगर इस गाड़ी के फीचर्स की बात करें तो यह कार काफी तगड़े लुक और फीचर्स के साथ आने वाली है. इसमें आपको सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन डिजिटल दिए गए है. डिजिटल फीचर्स के तौर पर इसमें आपको 7.0 इंच का स्मार्टप्ले प्रो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. साथ ही इसमें आपको 360 डिग्री व्यू कैमरा, सीट बेल्ट अलर्ट, हाई स्पीड अलर्ट आदि. जैसे तमाम एक्स्ट्रा एडवांस फीचर्स दिए गए है.

Maruti Suzuki Ertiga का दमदार इंजन

इंजन की बात करें तो Maruti Suzuki Ertiga कार में आपको K15C 1.5 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलने वाला है. ये इंजन आपको K15B पर बेस इंजन है.

Maruti Suzuki की कीमत

इसकी कीमत की बात करें तो मौजूदा एट्रिगा की कीमत करीब इंडियन मार्केट में लगभग 8.41 लाख रुपये से स्टार्ट होती है. वहीें agat इसके टॉप वेरियंट की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 12.79 लाख रुपये है.