Maruti Suzuki Celerio: maruti के कई सारी गाड़ियों के नाम को तो आपने सुना ही होगा. लेकिन अब इसे तगड़ा झटका लगा है. दरअसल अब मारुति की एक और गाड़ी मार्केट में एंट्री मारने वाली है. इस गाड़ी नाम है Maruti Suzuki Celerio.आपको इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स देखने को मिलेंगे.

आपकी जानकारी के लिए बता दे मारुति सुजुकी ने नई मारुति ईको को एक नहीं बल्कि दो या तीन नए वेरिएंट में लॉन्च होने वाली है असल में ये एक अच्छी खासी गाड़ी होने वाली है. चलिए आपको उसे बाकी के फीचर्स के बारे में बताते है.

कीमत

बात अगर इसके कीमत की करें तो इस मामले में ये कार अब तक की इंडस्ट्री में एक बहुत ही बेहतरीन गाड़ी है. जी हाँ इस बाइक की एक्सशो रूम कीमत 5.37 लाख से शुरू होती है. असल में इस शुरुआती मॉडल का दिल्ली में ऑनरोड प्राइस करीब 5.91 हजार आपको पड़ जाएगा. आपको इसमें ऐसे फीचर्स मिलेंगे जो आपको बाकि कहीं नहीं मिलेंगे.

डाउन पेमेंट और EMI

आपकी जानकारी के लिए बता दे अब आप इस कार को ज्यादा नहीं बल्कि आसान किश्त में ले सकते है. आप इस कार को सिर्फ और सिर्फ दो लाख रुपये में डाउन पेमेंट कर इस कार को खरीद सकते हैं. बाकी आप को चार लाख रुपये का लोन मिल जाएगा. आपको इस गाड़ी पर सात साल के लिए लोन मिलेगा. इस गाड़ी पर लोन आपको 9 फीसदी ब्याज दर के साथ मिलेगा. आपको हर महीने 6500 रुपये का किश्त बैंक को देना होगा.

इंजन

इस कार में आपको पेट्रोल वर्जन का इंजन मिलता है. यह इंजन 26 किमी का माइलेज देता है. यानी की चार रुपये प्रति किमी का खर्च आपको आएगा. अब आप इसी से अंदाज़ा लगा सकते है की इतना शानदार माइलेज आपको कहीं और किसी कार में नहीं मिलेगा. वैसे भी 800 सीसी इंजन की कारें भी इतना माइलेज देतीं भी नहीं है. अगर आप इस का बेस मॉडल लेते हैं तो में आपको सभी बेसिक फीचर्स के साथ फ्रंट में ड्राइवर और को-ड्राइवर के लिए एयर बैग दिया गया है. आपको इसमें 998cc का तीन सिलेंडर पेट्रोल इंजन परफॉर्मेंस के मामले में शानदार है. आपको इसमें 313 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है.