New Maruti Alto 800: देश की सबसे बड़ी और जानी मानी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इन दिनों बाजार में धूम मचाती हुई नजर आ रही है. वैसे तो ऑटो सेक्टर में कई कार निर्माता कंपनियां हैं जो एक दूसरे को कड़ी टक्कर देते हुए नज़र आती हैं लेकिन जो बात मारुति सुजुकी के मॉडल्स में होती है वो शायद ही किसी अन्य कार में होती है.

मारुति सुजुकी अपने कार सेगमेंट में नई नई फीचर्स वाली कार पेश कर सभी कंपनियों के होश उड़ाती रहती है. मारुति के कार सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार मारुति ऑल्टो 800 को अब कंपनी नए फीचर्स के साथ पेश करने की तैयारी में लगी हुई है.

मारुति ने अब अपनी नई Next Generation वाली MARUTI SUZUKI ALTO 800 को शानदार फीचर्स और जबरदस्त इंजन के साथ पेश कर डाला है. आइए विस्तार से बताते है आपको New Maruti Alto 800 के लेटेस्ट वर्जन में क्या क्या फीचर्स और स्पेसिफिकेशन दिए गए है.

New Maruti Alto 800 लेटेस्ट वर्जन के फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो New Maruti Alto 800 में कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए है. इस कार के टॉप वैरिएंट की बात कर तो इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले दिया गया है. इसी के साथ साथ इस कार में कई सेफ्टी फीचर्स भी दिए है जैसे की रियर पार्किंग सेंसर (Rear Parking Sensor), ड्राइवर साइड एयरबैग (Driver Side Airbag) आदि.

New Maruti Alto 800 लेटेस्ट वर्जन का इंजन

नई मारुति ऑल्टो 800 के इंजन की बात करें तो इसमें 0.8-लीटर 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया है जो की 48 पीएस की पावर और 69 एनएम का टॉर्क जनरेट करने के सक्षम है. इस गाड़ी को सीएनजी मोड पर चलाने में ये इंजन 41 पीएस की पावर और 60 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. इसी के साथ साथ इस इंजन में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन भी दिया गया है.

New Maruti Alto 800 लेटेस्ट वर्जन के वेरिएंट

New Maruti Alto 800 को अलग अलग चार वेरिएंट में लॉन्च किया है. पहला वेरिएंट स्टैंडर्ड (ओ), दूसरा एलएक्सआई(ओ), वीएक्सआई और तीसरा वेरिएंट वीएक्सआई+

New Maruti Alto 800 की कीमत

कीमत की बात करें तो मारुति ऑल्टो 800 की शुरुवाती कीमत 3.39 लाख रुपये है और इसकी कीमत 5.03 लाख रुपये तक पहुंच जाती है जो कि इसकी एक्स शोरूम कीमत है.