Maruti Suzuki Baleno कंपनी की तरफ से सामने आ रही डिटेल्स के मुताबिक पता चला है कि हाल ही में Maruti Suzuki की Baleno की तरफ से सामने आई यह गाड़ी मार्केट में लगातार Tata Punch और Nexon को जबरदस्त टक्कर दे रही है। 

सर्दियों के मौसम में अपने परिवार के साथ यात्रा पूरी करने के लिए एक कार सबसे सही विकल्प होता है। ऐसे में अगर आप भी अपने लिए एक कर लेना चाहते हैं तो मारुति की तरफ से पेश की जा रही है बलेनो आपके लिए सबसे सही विकल्प हो सकती है। आईए आपको इस गाड़ी से संबंधित सभी डिटेल्स विस्तार से बताते हैं। 

Maruti Suzuki Baleno Record 

मारुति सुजुकी की तरफ से पेश की गई बलेनो को मार्केट में बहुत ज्यादा पसंद किया जा रहा है। फिलहाल भारतीय बाजारों में यह एक बेहतरीन डिमांडिंग कार है। आपको बता दे, इस साल 2024 में आपको बता दें इस गाड़ी ने साल की बेस्ट सेलिंग कार का खिताब भी हासिल किया। लोगों के मन में लगातार बढ़ रही इस कार की डिमांड को देखते हुए कंपनी बहुत ही जल्दी इसकी कीमत में बढ़ोतरी कर सकती है। 

नए साल में इतने यूनिट्स की हुई सेल Maruti Suzuki Baleno

नए साल 2024 की शुरुआती महीना में ही मारुति सुजुकी बलेनो को अब तक 19630 ग्राहकों ने खरीद लिया है। वही आपको बता दे पिछले साल जनवरी में इस शानदार गाड़ी के 16355 यूनिट की बिक्री हुई थी। ऐसे में प्रीमियम हैचबैक की बिक्री को देखते हुए सालाना रूप से इसकी कीमत में 20% की बढ़ोतरी कंपनी की तरफ से की गई है। इस गाड़ी को ग्राहकों के बीच बहुत ज्यादा पसंद किया जा रहा है क्योंकि इसमें आपको बेहतरीन इंजन क्वालिटी और लाजवाब माइलेज दी जा रही है। 

कंपनी ने साझा की इंजन की डिटेल्स

अगर हम इस मॉडल की कंपनी की तरफ से दी गई डिटेल्स की बात करें तो इसमें आपको 1197.0 cc कदमदार इंजन देखने को मिलेगा। केवल इतना ही नहीं बल्कि इस मॉडल में आपको 4 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड गियर बॉक्स की सुविधा दी जा रही है। इसी के साथ ही आपको बता दे कंपनी का दावा है कि यह मॉडल 1.2 LK सीरीज इंजन पर काम करती है।