नई दिल्ली। भारतीय बाजार में इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहन की डिमांड दिन ब दिन बढ़ती नजर आ रही है। जिसमें हीरों के इलेक्ट्रीक स्कूटर्स को लोग काफी पसंद कर रहे है। लोगों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए अब वाहन निर्माता कंपनी Yamaha भी एडवांस फीचर्स वाली अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश करने जा रही है। इस शानदार स्कूटर्स को Yamaha Neo Electric Scooter के नाम से उतारा जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार Yamaha Neo Electric Scooter को कंपनी इसी साल 2024 के अगस्त में भारत में लांच कर सकती है। Yamaha की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको जदबरदस्त प्रीमियम क्वालिटी के फीचर्स देखने को मिलेगें। तो चलिए जानते है इस स्कूटर के फीचर्स के बारें में..

Yamaha Neo Electric Scooter के फीचर्स

Neo Electric Scooter के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें आपको कई आधुनिक और एडवांस फीचर्स देखने को मिलेगें। जिसमें पुश बटन स्टार्ट, एलइडी डिस्पले, के साथ यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, डिजिटल ट्रिप मीटर, स्पीडोमीटर और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे धांसू फीचर्स दिए गए है।

Yamaha Neo Electric Scooter का इंजन

Yamaha कंपनी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के इजन के बारे में बात करें तो इसमें कपनी ने पावरफुल इंजन का इस्तेमाल किया है। जिसमें 50.4V/19.2AH की क्षमता वाली 2.06 kW की बैटरी देखने को मिल सकती है, जिसे एक बार फुल चार्ज होने पर  करीब 5-6 घंटे का समय लगता है।यह स्कूटर 100km की रेंज देती है।