मारुति सुजुकी के वाहन भारत के लोग काफी लंबे अर्से से इस्तेमाल करते आ रहें हैं। इसी कारण भारत के लोग इस कंपनी पर भरोसा करते हैं। आपको बता दें कि मारुति सुजुकी कंपनी की गाड़ी Eeco भी एक ऐसा वाहन है जिसको भारत के लोग कई तरह के कार्य में यूज करते आ रहें हैं। इसमें आपको काफी कम रख रखाव रखना पड़ता है साथ ही इसकी लगत भी कम आती है। इसी कारण लोग इस गाड़ी को काफी पसंद करते हैं। अब मारुती सुजुकी अपनी इस गाड़ी को नए अवतार मेंपेश कर रही है। जिसमें आपको नए और आधुनिक फीचर्स देखने को मिलते हैं। आइये अब आपको इस आने वाली नई गाड़ी के संबंध में बात करते हैं।

Maruti Eeco के 13 वेरिएंट हुए पेश

आपको बता दें कि कंपनी ने Maruti Eeco के 13 वेरिएंट पेश किये हैं। इन वेरिएंट में आपको कार्गो, एम्बुलेंस और टूर विकल्प दिए जाते हैं। अब कंपनी ने इस नई गाड़ी को 7 सीटर गाड़ी के रूप में पेश किया है। अतः जो लोग किफायती दामों में एक बड़ी फैमिली कार को खरीदना चाहते हैं। उन लोगोंके लिए यह गाड़ी एक अच्छा विकल्प मानी जा सकती है।

Maruti Suzuki Eeco के ख़ास फीचर्स

इस गाड़ी में आपको काफी बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। बता दें कि इसमें रिक्लाइनिंग फ्रंट सीटें, एक केबिन एयर फिल्टर, डोम लैंप और एक नया बैटरी-सेविंग फ़ंक्शन को भी शामिल किया गया है। इसके अलावा इसमें दोहरी एयरबैग, एक इंजन इम्मोबिलाइज़र, ईबीडी के साथ एबीएस, चाइल्ड लॉक, स्लाइडिंग दरवाजे और रिवर्स पार्किंग सेंसर की सुविधा भी दी गई है। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक नया स्टीयरिंग व्हील, एसी के लिए रोटरी नियंत्रण और एक उन्नत केबिन हीटर को दिया गया है।

Maruti Suzuki Eeco का इंजन तथा कीमत

इसमें आपको काफी पावरफुल इंजन दिया जाता है। बता दें कि इसमें 1.2-लीटर के-सीरीज़ डुअल-जेट वीवीटी पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 80.76 PS की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है। यदि आप इसको खरीदना चाहते हैं तो बता दें कि इसकी कीमत 5.25 लाख (एक्स-शोरूम) है। इसका माइलेज 27 किलोमीटर प्रति लीटर का है। इस कार को आप सॉलिड व्हाइट, मेटालिक सिल्की सिल्वर, पर्ल मिडनाइट ब्लैक, मेटालिक ग्लिस्टनिंग ग्रे और मेटालिक ब्रिस्क ब्लू कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं।