आईपीएल 2024 शुरुआत हो चुकी है। अब सभी फ्रेंचाइजी टीम ने अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट भी जारी कर दी है। स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इस समय सबसे ज्यादा लाइट में हैं। पंड्या अब मुंबई इंडियंस में लौट आएं हैं। बता दें कि हार्दिक को मुंबई ने ट्रेड के जरिये अपनी टीम में शामिल किया है। जिसके बदलने हार्दिक को 15 करोड़ रुपये मिलेंगे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि युवा ऑलराउंडर रिंकू सिंह को आईपीएल में खेलने के कितने रुपये मिलते हैं। आज हम आपको इसी संबंध में बता रहें हैं।

IPL की इन टीमों मन खेलें हैं रिंकू सिंह

वर्तमान समय में रिंकू सिंह बड़े मैच फिनिशर बने हुए हैं। वह सिर्फ आईपीएम में ही नहीं बल्कि टीम इंडिया के लिए आखरी ओवर में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हैं। बता दें कि रिंकू सिंह आईपीएम में कोलकाता नाइट राइडर्स में खेलते हैं। उन्होंने आईपीएल मैच की शुरुआत 2017 में पंजाब किंग्स के साथ की थी। इसके बाद वे 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के साथ जुड़ गए थे। तब से वे इसी टीम का हिस्सा हैं।

IPL में रिंकू सिंह को मिले इतने रुपये

आपको बता दें कि 2017 में जब रिंकू सिंह पंजाब किंग्स के साथ में जुड़े थे तब उन्हें महज 10 लाख रुपये दिए गए थे। इसके बाद में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रिंकू सिंह को 80 लाख रुपये में खरीदा था। इसके बाद में आईपीएल 2022 में वे एक बार ऑक्शन में उतरे थे और उन्हें फिर से कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा था। लेकिन इस बार उन्हें मात्र 55 लाख रुपये ही मिल पाएं हैं। KKR ने उन्हें 55 लाख रुपये में रिटेन किया है।