Maruti Suzuki Fronx – भारत में जब हम कर का नाम लेते हैं तो आम आदमी के मन में सबसे पहला नाम मारुति का आता है। भारत की सबसे अधिक बिकने वाली कर में मारुति सुजुकी शामिल है। हाल ही में उन्होंने एक नई यूनिट Maruti Suzuki Fronx को लॉन्च किया है इस कार के 1 लाख यूनिट महज 10 महीने में बिक चुके है। इतनी जबरदस्त बिक्री के बाद इस कर में कुछ मॉडिफिकेशन किए गए हैं और टर्बो वेलोसिटी एडिशन को लांच किया गया है। अगर आप एक नई गाड़ी खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो अभी इस गाड़ी को खरीदने पर 83000 रुपए की छूट मिल सकती है।

हम आज के इस समाचार में आपको मारुति के इस नए कार्य से जुड़ी कुछ रोचक जानकारी बताने जा रहे है। इसे पढ़ कर आप आसानी से समझ सकते है की किस तरह यह कर 2030 24 की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में शामिल हो सकती है।

Maruti Suzuki Fronx के नए मॉडल में मिल रही खास एसेसरीज

मारुति का यह मॉडल बहुत ही हिट रहा है। उन्होंने इस मॉडल का एक नया अपडेट लॉन्च किया है जिसे टर्बो वेलोसिटी कहा जा रहा है। कंपनी ने बताया कि वह न केवल इसमें छूट दे रहे हैं बल्कि 16 अलग-अलग प्रकार के एसेसरीज को भी ऐड कर रहे है। इसके बाद गाड़ी का लुक और भी एनहांस होगा और चालकों को कुछ बेहतरीन एसेसरीज मिलेगी जो कस्टमर को खींचने का काम करेगी।

आपको बता दे इस गाड़ी के नए अपडेट एडिशन में स्टाइलिंग किट (ग्रे + रेड), डोर वाइजर प्रीमियम, फ्रंट बंपर पेंटेड गार्निश, ORVM कवर और हेडलैंप गार्निश, जैसे कुछ जबरदस्त फीचर मिल सकते है। कंपनी का कहना है की गाड़ी के साथ जो 16 एसेसरीज मिल रही है उसकी कीमत लगभग 43000 रुपए है। इसके अलावा 3D बूट मैट की सुविधा भी मिल रही है। कर के डिजाइन में भी कुछ बदलाव किए गए हैं जो इसे और मजबूत बनाती है इसी के साथ यह नया वर्जन मार्केट में तहलका मचाने को तैयार है।

Must Read

Maruti Suzuki Fronx Turbo के Features 

मारुति के इस नए मॉडल के टर्बो एडिशन में आपको कुछ अलग-अलग फीचर्स मिल रहे हैं जो इसे बहुत ही जबरदस्त गाड़ी बनती है। आपको बता दे इसमें K सीरीज का टर्बो पैट्रोल इंजन है। जो 100 PS की पावर जेनरेट करता है और 147 NM का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा आपको गाड़ी में 5 स्पीड मैनुअल और 6 गियर बॉक्स मिलते हैं।

Maruti Suzuki Fronx Turbo Edition Price

अगर हम मारुति के इस नए मॉडल की कीमत की बात करें तो मार्केट में इसे लॉन्च कर दिया गया है। इसमें आपको अलग-अलग वैरायटी मिलती है जिसमें इसकी शुरुआती कीमत 7.5 लख रुपए है जो 13.04 लाख रुपए तक जाती है।

2023 में जब यह गाड़ी लॉन्च हो गई थी तो इसके एसेसरीज पर ₹10000 की छूट थी और गाड़ी पर 30000 रुपए की नगद छूट थी। इस तरह के कुछ अन्य छूट भी शामिल थे जिन्हें कुल मिलाकर लगभग 83000 की छूट मिल रही थी। वर्तमान समय में यह ऑफर आपके इलाके में मौजूद है या नहीं इसे आप शोरूम जाकर पता कर सकते हैं।