नई दिल्ली: मारुति सुजुकी की ऑल्टो देश की सबसे पसंदीदा कार में से एक है जिसके चलते इसकी सेल भी अधिक होती है। अपने आकर्षक लुक और दमदार मइलेज के चलते यह कार अपनी शुरुआती समय से लेकर अब तक 45 लाख से ज्यादा लोगों की पसन्द बनी है। ग्राहको की बढ़ती पसंद को देखते हुए कंपनी ने इस कार का न्यू जेनरेशन मॉडल Alto K10 लॉन्च करके हर किसी को हैरान कर दिया है।

कंपनी के द्वारा पेश किए जाने वाले इस कार के नए वेरिएंट Alto K10 Xtra Edition का लुक और इंटीरियर डिजाइन भले ही पुरानी कार से कुछ अलग है. इस नई कार में ओआरवीएम और रूफ माउंटेड स्पॉइलर पर ऑरेंज हाइलाइट्स के साथ स्किड प्लेट्स दिए गए हैंष लेकिन इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है, और यह अभी भी 1.0 लीटर, के-सीरीज़ पेट्रोल इंजन के साथ आई है।

कैसा है डिजाइन?

मारुति सुजुकी की नई ऑल्टो K10 एक्स्ट्रा एडिशन की बॉडी का कलर,इसका डोर हैंडल, ऑरेंज हाइलाइट्स के साथ ब्लैक-आउट स्किड प्लेट्स, इसके व्हील स्टील कवर के साथ, मस्कुलर बोनट, हैलोजन हेडलैम्प्स, हेक्सागोनल हनीकॉम्ब-मेश ग्रिल और बम्पर-माउंटेड फॉग लैंप्स दिए गए हैं. बाकी अन्य डिजाइन स्टैंडर्ड मॉडल जैसा ही है।

कैसा है इंजन?

अब कंपनी ने इस कार नया वेरिएंट Alto K10 Xtra Edition के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है मारुति Alto K10 के एक्स्ट्रा एडिशन में रेगुलर मॉडल वाला ही एक 1.0-लीटर K10C, पेट्रोल इंजन दिया गया है।और इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. यह  इंजन 67hp और 89Nm का आउटपुट जेनरेट करने की क्षमता रखता है।

इन फीचर्स से भरपूर होगी नई Maruti Alto

इस कार के इंटिरियर में 7.0 इंच का स्मार्टप्ले प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल-टोन फैब्रिक अपहोल्स्ट्री, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पावर विंडो, ड्यूल एयरबैग और मैनुअल एसी जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

नई Maruti Alto की कीमत के बारे में

मारुति सुजुकी ने अभी इस नई ऑल्टो के 10 एक्स्ट्रा एडिशन के कीमत के बारे में कोई खुलासा नही किया है। इसका ऐलान इसकी लॉन्चिंग के समय किया जाएगा, जो कि बहुत जल्द हो सकती है। लेकिन कहा जा रहा है कि इसकी अनुमानित कीमत 3.99 लाख रुपये तक रखी जा सकती है।