Maruti Suzuki Omni – आपको बता दे भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की भरमार लग चुकी है। लोगों के बीच धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक गाड़ी पॉपुलर हो रही है और लगभग सभी कंपनी अपने हैं गाड़ियों का इलेक्ट्रिक अवतार मार्केट में लॉन्च कर रही है। इसी प्रक्रिया में भारत की प्रचलित मारुति सुजुकी ओमनी का इलेक्ट्रिक अवतार दिखने वाला है। मारुति कंपनी भारत की चार पहिया वाहनों के बीच सबसे प्रचलित कंपनी है। मारुति सुजुकी ओमनी एक ऐसी गाड़ी है जो काफी लंबे समय से भारतीय बाजार में तहलका मचाई हुई है। आज के जमाने में भले ही यह गाड़ी आउटडेटेड हो चुकी है लेकिन इसे दोबारा से मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी हो रही है।

मारुति कंपनी में साफ कर दिया है कि वह ओमनी का इलेक्ट्रिक रूप बाजार में जल्द ही लॉन्च करने वाली है और इसकी तैयारी जोर-जोर से शुरू हो चुकी है। तो चलिए आज के समाचार में यह जानने का प्रयास करते हैं कि मारुति सुजुकी ओमनी किस प्रकार एक बेहतर इलेक्ट्रिक गाड़ी साबित हो सकती है।

Maruti Suzuki Omni के जबरजस्त फीचर्स

अगर हम मारुति के इस जबरदस्त फीचर की बात करें तो आपको इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर, 7 इंच की टच स्क्रीन डिस्प्ले, पावर स्टीयरिंग, स्टीयरिंग डिस्प्ले ,पावर एसी, पावर मिरर, पावर विंडो, ट्यूबलेस टायर, जैसे बहुत सारे बेहतरीन उपकरण देखने को मिलेंगे। इस गाड़ी का जो नया मॉडल लॉन्च किया जा रहा है उसमें सारे डिजिटल इंस्ट्रूमेंट रखे गए हैं और ब्लूटूथ की सुविधा भी दी गई है।

आपको बता दे गाड़ी का लुक को पहले से ज्यादा बेहतर बनाया गया है और इसमें कुछ खास डिजिटल बदलाव भी किए गए है। इस गाड़ी में आपको 26 किलोवाट की बैटरी मिलेगी जो आपको लगभग 300 से 350 किलोमीटर तक की रेंज देगी। इस गाड़ी में आपको एक 7 किलो वाट का बीएलडीसी मोटर मिलेगा जिसके कारण इस गाड़ी की टॉप स्पीड 120 किलोमीटर प्रति घंटा होगी।

Maruti Suzuki Omni की कीमत

अगर हम मारुति के तरफ से लांच होने वाले इस जबरदस्त गाड़ी की कीमत की बात करें तो आपको आसानी से भारतीय बाजार में यह 10 लाख रुपए में मिल जाएगी। बता दे वर्तमान समय में मारुति नहीं से लॉन्च नहीं किया है केवल इसके बारे में जानकारी साझा की है और इसे तैयार करने की पूरी तैयारी हो चुकी है कंपनी इसमें लगी हुई है आपको कुछ ही दिनों के अंदर इसके रिजल्ट की न्यूज़ बाजार में देखने को मिलेगी।