वाहन निर्माता कंपनी Maruti भारत की काफी पुरानी खिलाड़ी और विश्वसनीय कंपनी रह चुकी है। इस कंपनी ने अब तक कई लग्जरी से लेकर एडवांस गाड़ियां को मार्केट में पेश किया है, जिसको लोग काफी पसंद करते हैं।

ऐसे में अब Maruti ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार Maruti Suzuki Eeco को एक नए अवतार में मार्केट में पेश किया है। ये एक सीटर कार है, जो आपकी पूरी फैमिली के लिए एक परफेक्ट च्वाइस बन सकती है। तो चलिए जानते हैं इस कार के अमेजिंग फीचर्स के बारे में…

Maruti Suzuki Eeco के जबरदस्त फीचर्स
Maruti कंपनी ने इस कार में कई आधुनिक बदलाव किए हैं, ऐसे में Maruti Suzuki Eeco में आपको Digital इंस्ट्रमेंट क्लस्टर, नया स्टीयरिंग व्हील, AC के लिए रोटरी कंट्रोल दिया गया है। तो वहीं इस कार के पेट्रोल वेरिएंट में 60 लीटर का बूट स्पेस भी दिया गया है।

इसके अलावा इस कार में आपको इल्युमिनिटेड हजार्ड लाइट, डुअल एयरबैग, इंजन इमोबिलाइजर, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), चाइल्ड लॉक, स्लाइडिंग डोर, रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे कई एडवांस फीचर्स भी दिए गए हैं।

Maruti Suzuki Eeco का शानदार लुक
Maruti कंपनी ने इस कार को एक अलग ही और अट्रैक्टिव लुक के साथ बाजार में पेश किया है। इसमें आपको रिक्लाइनिंग फ्रंट सीट, केबिन एयर फिल्टर, डोम लैंप और नई बैटरी सेविंग फंक्शन जैसे स्मार्ट फीचर्स भी दिए जा रहे हैं।

Maruti Suzuki Eeco का दमदार इंजन
Maruti Suzuki Eeco के इंजन में भी बदलाव किया गया है। पुराने मॉडल के मुकाबले इसमें अधिक पावरफुल बैटरी दी गई है। इस कार में आपको 1.2 लीटर का K-Series डुअल-जेट वीवीटी पेट्रोल इंजन दिया जा रहा है, जो 80.76 पीएस की पावर और 104.4 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट कर सकता है।

Maruti Suzuki Eeco की कीमत
Maruti की इस कार की कीमत के बारे में बात करें तो आपको बता दें कि ये कार आपको मात्र 5.25 लाख रूपये की शुरूआती कीमत पर मिल जाएगी।