Maruti Swift जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं भारतीय बाजार में मारुति स्विफ्ट को लोगों द्वारा बहुत पसंद किया जाता है। ऐसे में हाल ही में स्विफ्ट ने अपनी एक नई मॉडल को मार्केट में पेश किया है इसके फीचर्स और सेफ्टी क्वालिफिकेशन देखकर आप भी दांतों तले उंगलियां चबा लेंगे।

आपको बता दे दुनिया भर में धीरे-धीरे एंट्री लेवल कारों की बिक्री अब काम हो रही है और उसकी जगह SUV ले रही है। ऐसे में मारुति भी पीछे नहीं है। इसका एक कारण यह भी है कि मिलने वाले सेफ्टी फीचर्स इस मॉडल को और भी ज्यादा खास बनाते हैं।   

इतने यूनिट्स की हाथो हाथ हुईं सेल Maruti Swift

अब अगर हम बात करें मारुति सुजुकी स्विफ्ट पर मिलने वाले अन्य फीचर्स की तो इसकी स्पेसिफिकेशन भी बहुत खास है। कंपनी का दावा है कि इस हैचबैक कर में आपको बेहतरीन माइलेज के साथ-साथ लाजवाब लुक भी दिया जाएगा। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इसकी मासिक औसत बिक्री करीब 15000 यूनिट्स के आसपास है। जो वाकई कंपनी के लिए एक बहुत बड़ी सेल है। 

शानदार कीमत में मिलेगी जबर्दस्त माइलेज 

अब अगर हम इस मॉडल में मिलने वाले माइलेज की बात करें तो इसमें आपको बहुत ही बेहतरीन माइलेज देखने को मिलने वाला है। कंपनी का दावा है कि इस मॉडल की स्टार्टिंग एक शोरूम कीमत मात्र 6.24 लाख रुपए रखी गई है जबकि वहीं अगर हम इसमें मिलने वाले दूसरे कर वेरिएंट की बात करें तो इसकी कीमत 8.15 लाख रुपए के आसपास है। 

सेफ्टी फीचर्स के दम पर बनी शहंशाह 

हाल ही में पूरी हुई सेफ्टी टेस्टिंग के बाद सामने आए निष्कर्ष के मुताबिक यह अपनी सेगमेंट की इकलौती कर है जो आपको इतने बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स दे रही है। आपको बता दें इसे ग्लोबल सेफ्टी रेटिंग एनकैप (Global NCAP) के तहत 5-स्टार भी मिला हुआ है।