नई दिल्ली। ऑटोमोबाइल बाजार में परिवार के साथ लबे सफर में जाने के लिए मारुति कपंनी की कारें बेस्ट मानी जाती है। जिस पर हर कोई भरोसा करता है। इस कपंनी की कार की शानदार खूबियों को देखते हुए लोग मारूती सुजुकी की ही कारों को लेना पसंद करते है। अपने ग्राहकों की बढ़ती मांग को देखते हुए मारूती ने स्विफ्ट का एक नया अवतार पेश किया है।  जिसका इंतजार फैन्स भी काफी लंबे समय से कर रहे थे।

मारूती की स्विफ्ट का पहला मॉडल पहली बार साल 2005 में लॉन्च किया गया था, इसके बाद इसे कई बार इसे अपडेट करके पेश किया जा चुका है, मारुति सुजुकी एक बार फिर से इस साल पेश की जाने वाली Swift को नए अवतार में लॉन्च कर सकती है। यदि आप इस नई स्विफ्ट को खरीदना चाहते है तो जाने लें इसके फीचर्स,  डिजाइन, इंजन और माइलेज के बारे में जिसकी डिटेल्स सामने आ चुकी है।

New Maruti Swift में देखने मिलेंगे बड़े बदलाव

नई मारुती स्विफ्ट को कपंनी ने पेश करने से पहले इसमें बहुत कुछ बदलाव कर रही है। नई मारुती सुजुकी स्विफ्ट में नए मॉडल में लंबा व्हीलबेस दिया जाएगा, इसकी दूसरी पंक्ति की सीट और बूट में ज्यादा जगह देने के लिए और भी बेहतर बनाया जा सकेगा। लीक तस्वीरों से यह खुलासा हुआ है कि नई स्विफ्ट मौजूदा मॉडल के मुकाबले थोड़ी बड़ी और चौड़ी होसकती है। इसमें नया फ्रंट ग्रिल और नए हेडलैम्प्स दिए जाएंगे. फ्रंट बंपर में चौड़े एयर इंटेक्स होंगे. इसमें नए बॉडी पैनल के साथ ड्यूल-टोन एलॉय व्हील होंगे।
New Maruti Swift इंजन और माइलेज

आपको बता दे की नई मारुती स्विफ्ट में कपंनी पहले बड़ा दमदार इंजन देखने दे सकती है। नई Suzuki Swift में टोयोटा से लिया गया स्टॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन दिया जा सकता है। इसमें 1.2-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। इस नई तकनीक को दिए जाने के चलते अब नई स्विफ्ट 35-40 किमी प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है. यह इंजन 89bhp और 113Nm जेनरेट कर सकता है और इसमें मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स दिए जा सकते हैं।

New Maruti Swift की कीमत

नई Maruti Swift की कीमत दिए जाने वाले धांसू फीचर्स के चलते इसकी कीमत पहले से ज्यादा हो सकती है।  मौजूदा Maruti Swift की कीमत 5.99 लाख रुपये से शुरू होकर 8.98 लाख रुपये तक जाती है।