New Maruti Swift: इंडियन मार्केट में अगर ऑटो सेक्टर की बात की जाए तो. सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाली कंपनी मारुति सुजुकी है. आपको बता दें इंडियन मार्केट में सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियां मारुति की होती है, इसीलिए मारुति कंपनी एक के बाद एक लगातार नई नई गाड़ियां लॉन्च करती रहती है. जिससे लोग हमेशा की तरह उसे बेहद पसंद करते रहते है, क्योंकि हमेशा की तरह कंपनी अपने मॉडल इस तरह से बनाती है कि, हमेशा मारुति का हर एक टॉप मॉडल हिट रहता हैं. साथ ही मारुति की गाड़ियों की बात ही अलग है.

जब भी मारुति की कार सड़कों पर चलती है. तो तहलका मच जाता है. ऐसे ही धूम मचाने आ रही है अब एक मारुति की न्यू गाड़ी. जिसका नाम है न्यू मारुति स्विफ्ट (New Maruti Swift). जिसे एक दम न्यू तरह से डिजाइन किया गया है. ये नई मारुति आपको एकदम स्पोर्टी लुक में मिलने वाली है.

रिपोर्ट के मुताबिक सुनने में आ रहा है की बहुत जल्दी ही मारुति कंपनी, इसे लॉन्च करने जा रही है. कंपनी का दावा है की लॉन्च होने के बाद. ये गाड़ी सबको अपना दीवाना बनाने वाली है. लेकिन जब आप इसके फीचर्स जान जाएंगे. तो आप लोग भी इसके दीवानी हो जाए तो. चलिए हम आपको बताते हैं. इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में फुल डिटेल में.

New Maruti Swift फीचर्स

न्यू मारुति स्विफ्ट की फीचर्स की बात करें तो. इसके फीचर्स हमेशा से ही एकदम हिट रहने वाले ही होते हैं, क्योंकि इसमें डिजिटल और स्मार्ट फीचर्स दिए जाते है. अबकी बार इसमें हाईब्रिड टेक्नोलॉजी, हाईब्रिड इंजन स्ट्रॉन्ग और माइल्ड हाईब्रिड के ऑप्‍शन हैं.

इसके अलावा इसमें डिजिटल फीचर्स के तौर पर इसमें. फुल एचडी टचस्क्रीन, म्यूजिक सिस्टम, AC और बहुत अलग-अलग तरह के फीचर्स दिए गए है. वहीं सेफ्टी का अधिक ध्यान रखते हुए इस गाड़ी में एयरबैग्स भी दिए जाएंगे.

Maruti Swift Engine

अगर मारुति सुजुकी स्विफ्ट की इंजन की बात की जाए तो. मारुति सुजुकी स्विफ्ट (Maruti Swift) में 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर वाला हाईब्रिड इंजन दिया जा रहा है. इस इंजन को मारुति में बिल्कुल न्यू डिजाइन में पेश किया जाएगा.

Maruti Swift की कीमत

मारुति स्विफ्ट की कीमत की बात करें तो. इस गाड़ी की शुरुवाती कीमत 7.5 लाख रुपये होने वाली है. फिलहाल अभी कुछ कंफर्म नहीं कह सकते कि इसकी असली प्राइस क्या रहने वाली है.