Maruti Swift New Model 2023: भारत में Maruti की Swift मॉडल को काफी पसंद की जाती है। मारुति कंपनी लगातार अपने पुराने मॉडल्स को अपग्रेड कर रही है। जैसे पिछले साल इस कंपनी ने अल्टो, वैगनआर जैसे कई गाड़ी को अपग्रेड किया था। ठीक उसी तरह इस साल मारुति के तरफ से हमें स्विफ्ट की अपग्रेडेड वर्जन देखने को मिलेंगे। मारुति की Swift एक बहुत ही किफायती कार है। जिसके नए मॉडल के लिए लोग काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आपके जानकारी के लिए बता दे कि Swift की नई मॉडल अभी टेस्टिंग में है।

उम्मीद की जा सकती है की मारूति Swift के नए मॉडल को 2024 तक लॉन्च की जाएगी। इस कार के नए मॉडल में पहले के मॉडल से काफी दमदार फीचर्स और डिजाइन दे जा सकती है।

मारुति स्विफ्ट के नए मॉडल में ऐसी होगी डिजाइन

Maruti Swift के नए मॉडल में हमें पुराने डिजाइन से ज्यादा अट्रैक्टिव डिजाइन मिलने की उम्मीद की जा रही है। आज के जेनरेशन को देखते हुए उम्मीद की जा सकती है की मारुति Swift के नए मॉडल में Sporty लुक्स भी दे सकती है। स्विफ्ट के नए मॉडल के आगे की डिजाइन की बात करें तो हमें इस कार में नई एलईडी एलिमेंट्स, रूफ माउंट स्पॉयलर, अपडेटेड फ्रंट बंपर और साथी ब्लैक आउट पिलर देखने को मिलेगी।

इंजन और माइलेज

कुछ रिपोर्ट के अनुसार मारुति स्विफ्ट के नए मॉडल में Toyota के स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल की जा सकती है। अगर इंजन की बात करें तो इस कार में हमें 1.2 लीटर की पेट्रोल इंजन देखने को मिलती है, जो 3 सिलेंडर इंजन के साथ आएगी। और माइलेज लगभग 30 से 40KMPL की मिल सकती है।

मारुति स्विफ्ट 2024 मॉडल की कीमत

मारुति स्विफ्ट 2024 के नए मॉडल को पुराने मॉडल से काफी अपग्रेड किया जाएगा। साथी इस कार में आपको कई दमदार फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। ज्यादा फीचर्स के कारण इस कार की कीमत पुराने मॉडल से अधिक होगी। Maruti Swift 2024 New Model के कार को हाइब्रिड के साथ नॉन हाइब्रिड वर्जन में भी लॉन्च की जाएगी। हमें Maruti Swift 2024 के नए मॉडल में हाइब्रिड और नॉन हाइब्रिड वर्जन में 2 लाख रुपए की अंतर देखने को मिलेगी।