लगातार दो वर्षों तक कोरोना की मार से ठंड़ा रहा ऑटोमोबाइल मार्केट एक बार फिर तेजी से ग्रोथ कर रहा है। ऐसे में बड़ी कार निर्माता कंपनियां अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों के नए मॉडल लॉन्च कर रही हैं। हाल ही में मारूति सुजुकी ने भी अपने Baleno, Wagon R और Celerio के नए अपडेटेड मॉडल लॉन्च किए हैं। इसके साथ ही कंपनी अपने दूसरे मॉडल्स के भी अपटेडेट वर्जन लॉन्च करने की तैयारी में जुटी हुई है। मारूति सुजुकी के अलावा Hyundai भी अपनी बेस्ट सेलिंग कारों को अपडेट कर रही है।

इसका एक कारण यह भी माना जा सकता है कि पिछले कुछ समय से मारूति सुजुकी और हुंडई की बिक्री में जबरदस्त गिरावट आ रही थी जबकि दूसरी ओर Mahindra और Tata की कारों की सेल में ग्रोथ आई है। इन दोनों ही कंपनियों ने कई नए मॉडल्स लॉन्च किए हैं जिनमें कई नए सेफ्टी फीचर्स और उपयोगी फीचर्स को लॉन्च किया गया है। ऐसे में Maruti Suzuki और Hyundai भी अपनी कार को अपडेट कर रही हैं।

ये है Maruti Alto Next Gen के फीचर्स

कंपनी द्वारा रिलीज की गई इस मॉडल की फोटोज में कई नए फीचर्स देखने को मिलते हैं। यह पहले से ज्यादा स्पेसियस औ कम्फर्टेबल बन गई है। ग्राउंड क्लीयरेंस भी इम्प्रुव हुआ है।

Hyundai Venue में होंगे ये फीचर्स

इस मॉडल का फेसलिफ्ट वर्जन जल्दी लॉन्च किया जाएगा। इसमें न्यू-जेनरेशन हुंडई टक्सन से प्रेरित फीचर जोड़े गए हैं साथ ही इसमें टेललाइट्स और नए बंपर दिए गए हैं। कुछ नए सेफ्टी फीचर्स भी जोड़े गए हैं।

Maruti Brezza में होंगे ये फीचर्स

इस एसयूवी को 2016 में लॉन्च किया गया था तभी से यह ग्राहकों में काफी लोकप्रिय है। उस वक्त इस गाड़ी को केवल पेट्रोल और डीजल वेरिएंट में उतारा गया था, अब इसका सीएनजी वर्जन भी लॉन्च किया जा सकता है। यह चार वेरिएंट में आती है। इसमें क्रूज कंट्रोल, 7 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम (एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी), हाइट एड्जेस्टेबल ड्राइविंग सीट, रेन सेंसिंग वाइपर्स, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), पुश स्टार्ट स्टॉप बटन और स्पीड अलर्ट जैसे शानदार फीचर जोड़े गए हैं।