नई दिल्ली: फोर व्हीलर कारों को खरीदने के बारे में बात करें तो लोग सबसे ज्यादा Maruti कपंनी के वाहनो को खरीदना ज्यादा पसंद करते है। भले ही मार्केट में कई बड़े दिग्गज वाहन निर्माता कंपनियां के फोर व्हीलर वाहनों का बोलबाला जमकर हो, लेकिन इनके बीच Maruti अपना दबदबा बनाए हुए है। अभी हाल ही में Maruti की शानदार कार Maruti Suzuki Eeco New पेश की गई है। जो अपने जबरदस्त फीचर्स और काफी बेहतर माइलेज के चलते मार्केट में चर्चा का विषय बनी हुई है। यदि आप भी इस कार को खरीदने के मन बना रहे है तो जान ले इसकी खासियतो के बारें में..

Maruti Suzuki Eeco New की कीमत

Maruti Suzuki Eeco New की कीमत की बात की जाए तो भारतीय मार्केट में सबसे सस्ती फोर व्हीलर कारों की लिस्ट में शामिल Maruti Suzuki Eeco New को कंपनी ने 5.25 लाख रुपए की कीमत के साथ लांच किया है जो सबसे सस्ते बजट की कार है। यह कार जो 7 सीटर वेरिएंट के साथ भी मार्केट में उपलब्ध है।

Maruti Suzuki Eeco New के फीचर

Maruti Suzuki Eeco New  के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसे कपंनी ने कई दमदार आधुनिक फीचर्स के साथ लांच किया गया है जिसमें नई टेक्नोलॉजी के साथ इसमें रिक्लाइनिंग फ्रंट सीटें, एक केबिन एयर फिल्टर, डोम लैंप और एक नया बैटरी-सेविंग फ़ंक्शन देखने को  मिलेगा। इसके अतिरिक्त, यह अन्य सुरक्षा के बीच इसमें डुअल एयरबैग, खतरनाक रोशनी, ईबीडी के साथ एबीएस, चाइल्ड लॉक, स्लाइडिंग दरवाजे और रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे सेफ्टी फीटर भी देखने को मिलेगें।

Maruti Suzuki Eeco New का माइलेज और इंजन काफी पावरफुल

Maruti Suzuki Eeco New के माइलेज और इंजन के बारे में बात करें तो इसमें 1.2-लीटर के-सीरीज़ डुअल-जेट वीवीटी पेट्रोल इंजन दिया गया है। जो इंजन 80.76 PS की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है, इसी पावरफुल इंजन की मदद से यह गाड़ी लगभग 35 किलोमीटर तक का माइलेज देने में सक्षम बन जाती है।