नई दिल्ली। देश की पसंदीदा कारों की बात करें, तो लोग मारुति कपंनी के वाहनों को खरीदना ज्यादा पसंद करते है। जिसमें सुजुकी ही ऐसी इकलौती वैन है जिसकी मार्केट में जबरदस्त डिमांड है। मारुति सुजुकी ईको की भारतीय बाजार में बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी ने इसके अपडेट मॉडल को 13 वेरिएंट के साथ बाजार में पेश कर दिया है। यदि आप भी सुजुकी ईको को खरीदने के बारे में सोच रहे है तो जान लें इसके फीचर्स के बारे में..

Maruti Suzuki Eeco के फीचर्स

Maruti Suzuki Eeco के फीचर्स की बात करें तो इस नई कार में नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ, केबिन एयर फिल्टर, नया स्टीयरिंग व्हील, एसी रोटरी कंट्रोल जैसे तगड़े फीचर्स दिए गए हैं। सके अलावा राइडर की सुविधा को देखते हुए इसमें फ्रंट सीट पर डुअल एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, दरवाजों और खिड़कियों पर चाइल्ड लॉक सिस्टम, हैजार्ड स्विच, रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर्स शामिल दिए गए है।

Maruti Suzuki Eeco का इंजन

Maruti Suzuki Eeco के इंजन की बात करे तो इस कार में कंपनी ने 1.2 लीटर का डुअल जेट पेट्रोल इंजन लगाया है। जो 80.76 पीएस की अधिकतम पावर के साथ ही 104.4 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। वहीं सीएनजी किट पर इस इंजन की क्षमता 71.65 पीएस की पावर और 95 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने की है। इस कार के इंजन को  5 स्पीड गैयरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इस कार माइलेज को देखे तो पेट्रोल पर इसमें 20.20 किलोमीटर प्रति लीटर का और सीएनजी पर 27.05 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज कंपनी ऑफर करेंगी।

Maruti Suzuki Eeco के वैरिएंट

Maruti Suzuki Eeco के 13 वेरिएंट में 7 सीटर, 5 सीटर, कार्गो, टूर के साथ ही एम्युलेंस वेरिएंट शामिल हैं। इन सभी वेरिएंट के साथ कंपनी सीएनजी किट का विकल्प भी ऑफर कर रही है

Maruti Suzuki Eeco की कीमत

Maruti Suzuki Eeco की कीमत के बारे में बात करें तो इसे 5.10 लाख की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में पेश किया गया है। और इसके सभी वेरिएंट की कीमत अलग-अलग रखी जाएंगी।