New Maruti Alto: देश के कर बाज़ार में मारुति का जबरदस्त दबदबा है। गांव से लेकर शहर तक मारुति सुजुकी की गाड़ियां देखने को मिलती हैं। कपंनी भी अपने  ग्रहकों की पसंद नापसंद का खास ध्यान रखती है। इसके लिए कंपनी पुरानी से पुरानी कारों को भी अपडेट करके नया लुक और नए फीचर्स के साथ पेश करते रहती है।
ऐसी ही मारुति कम्पनी की ऑल्टो कार है, जिसे लोग काफी पसंद करते हैं। बेहतरीन एवरेज और कम कीमत की वजह से लोगों की पसंदीदा कर है। इसकी ज़बरदस्त डिमांड को देखते हुए कम्पनी ने ऑल्टो को जबरदस्त अपडेट करके बाजार में उतार रही है। कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर इसके विषय में ढेर सारी जानकारियां अपलोड की गई है। कंपनी ने चार नए वेरिएंट्स लॉन्च करने की जानकरी दी है। इन मॉडल्स की डिटेल्स देखिए इस आर्टिकल में।

New Maruti Alto का इंजन

New Maruti Alto के इंजन के बारे में बात करें तो मारुति भारत की पहली एंट्री-लेवल कार है, जो BS6 इंजन के साथ आती है कंपनी की ओर से इसमें 0.8-लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 48PS की पावर और  69Nm टार्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। यह five-speed manual gearbox के साथ आती है। सीएनजी पर चलने पर आउटपुट घटकर 41PS और 60Nm हो जाता है। इसके साथ ही साथ यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स का साथ जोड़ा गया है। अब इस नई मॉडल में आपको सीएनजी वेरिएंट का भी ऑप्शन मिलेगा।

New Maruti Alto का शानदार माइलेज

New Maruti Alto का इंजन दमदार होने के चलते इसका माइलेज भी दमदार देखने को मिलता है। नई गाड़ी में आपको सबसे पहले तो 22 किलोमीटर प्रति लीटर का पेट्रोल माइलेज दिया जाएगा। इसके बाद अब आपको सीएनजी वेरिएंट 31 किलोमीटर प्रति केजी का माइलेज देती है।

New Maruti Alto की कीमत

New Maruti Alto की कीमत के बारे में बात करें को इसमें आपको बहुत सारे वेरिएंट्स देखने को मिलेंगे। जिसकी कीमत अलग अलग रखी गई है। Maruti Alto की कीमत ₹4 लाख रुपए से शुरू हो कर ₹5 लाख रुपए तक होगी।