वर्तमान में हर किसी का सपना होता है कि वह अपनी फैमिली के लिए एक बेहतरीन कार खरीद सके। अतः यदि आप किसी ऐसी कार की तलाश में हैं जो आपके और आपकी फैमिली के लिए परफेक्ट हो तो आज हम आपको ऐसी ही एक कार के बारे में बता रहें हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि आज हम आपको मारुती की Suzuki Swift के बारे में जानकारी दे रहें हैं। आइये अब आपको इस कार के फीचर्स आदि के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Maruti Suzuki Swift के ख़ास फीचर्स

इस कार में आपको जबरदस्त फीचर्स दिए जा रहें। हैं बता दें कि इसमें आपको ऐप्पल कारप्ले, 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एलईडी डीआरएल, एलईडी हेडलैंप जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा इस कार में आपको हिल होल्ड कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ईबीडी के साथ एबीएस, ड्यूल-फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, ऑटो एसी और हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट जैसे अन्य कई आधुनिक फीचर्स भी देखने को मिलते हैं।

Maruti Suzuki Swift दमदार इंजन

इस कार में आपको 1.2 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है। जो की 90 bhp की पवार और 113Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें पांच- स्‍पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियर बॉक्स भी दिया गया है। माइलेज की बात करें तो पेट्रोल पर यह कार आपको 22 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज तथा CNG पर 32 किलोमीटर प्रति किलो का जबरदस्त माइलेज प्रदान करती है।

New Maruti Suzuki Swift की कीमत

इसकी कीमत की बात करें तो बता दें कि इस कार की कीमत शुरूआती कीमत 5.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम) से लेकर 9 .03 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक जाती हैं। कंपनी इस कार को कई वेरिएंट में सेल करती है। मार्केट में इसका मुकाबला टाटा की पंच जैसी कारों के साथ में होता है।