New Maruti Alto 2023: आज की इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं इंडियन मार्केट के ऑटो सेक्टर की एक ऐसी कार के बारे में, जिसको लोग आज से नहीं बल्कि कई साल से प्यार देते आ रहें है. दोस्तों हम बात कर रहें है मारुति सुज़ुकी अल्टो (Maruti Suzuki Alto) 800 की.

दोस्तों मारुति सुजुकी Maruti Suzuki की हर एक गाड़ियां लोगों के दिलों पर राज करती है. बात अगर मारुति सुजुकी अल्टो Maruti Suzuki Alto 800 की करी जाए तो इस गाड़ी को मारुति ने सबसे पहले साल 2000 में लॉन्च किए था. अब इसकी बढ़ती लोकप्रियता और लगातार इसकी सेल्स की बढ़त को देखते हुए. अब मारुति सुजुकी अल्टो को आज न्यू अपडेट वर्जन में पेश करने का फैसला कर लिया है. आइए आपको इस न्यू Maruti Alto 800 के सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में पूरे विस्तार से बताते है.

New maruti Alto 800 2023 Features

इसके फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस न्यू अल्टो में एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो की कनेक्टिविटी के साथ वाला 7 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोमेंट सिस्टम दिया है. इसी के साथ साथ इसमें आपको डिजिटल फीचर्स के तौर पर डिजिटल इंस्ट्रमेंट क्लस्टर, ऑटो ऐसी, साइड रियर व्यू मिरर आदि. जैसे एडवांस फीचर्स दिए गए है.

वहीं इसके अलावा इसमें कई बेहतर सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए है. सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसमें आपको डुअल एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर आदि. जैसे सभी सेफ्टी फीचर्स दिए जा रहें है.

New maruti Alto 800 2023 का इंजन

अगर इस गाड़ी के इंजन की बात करें तो कंपनी अपनी इस आने वाली नई अल्टो में 1.0 लीटर के सीरीज पेट्रोल इंजन दिए जाने की संभावना जताई जा रही है. इस इंजन की क्षमता 67 एचपी का अधिकतम पावर की है. साथ ही ये इंजन 89 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट में सक्षम है.