आपको बता दें कि मारुती सुजुकी अपनी Swift कार को नई जेनरेशन में पेश करने की तैयारी में है। जानकारी दे दें की हालही में कंपनी ने अपनी इस कार का अनावरण जापानी ऑटो एक्सपो में किया था। इस कार को परिक्षण के दौरान कई बार भारत में भी देखा गया है।

जिसके कारण इसके इंजन तथा अन्य फीचर्स की कुछ जानकारी सामने आई है। इस कार को गोवा की सड़कों पर देखा गया है जो की पूरी तरह से छलावरण घिरी हुई है। ढकी होने के कारण इसके फीचर्स के बारे में पूरी जानकारी नहीं लग सकी है।

ऐसा है लुक

इस कार को ध्यान से देखने पर इसका नया एकीकृत LED डीआरएल की और फ्रंट बंपर और नई ग्रिल के साथ में फॉग लाइट और एक चौड़ा एयर डैम देखने को मिला है। वहीं इसके एंटीना तथा बंपर के साथ सामने की और नई प्रोजेक्ट हेडलाइट का सेटअप दिया गया है।

इसमें पीछे की और हाई माउंटेन स्टॉप लैंप के साथ स्पॉयलर दिए गए हैं। इसमें बदले हुए बंपर के साथ में स्किड प्लेट को भी शामिल किया गया है। इसके पीछे के दरवाजे के हैंडल को अब सी पिलर से हटकर इसके दरवाजों पर स्थापित किया गया है। इसमें अंदर की और डुएल टोन कैबिन थीम भी दी गई है।

New Gen Maruti Swift के फीचर

इसमें आपको 9 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जा रहा है। इसके अलावा इसमें इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कार प्ले कनेक्टिविटी सुविधा भी इसमें मिल रही है। इसके अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको हाईलाइट में इसे ऑटोमेटिक एसी कंट्रोल, ड्यूल जॉन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट आदि की सुविधा मिल रही है।

New Gen Maruti Swift के सेफ्टी फीचर्स तथा इंजन

इस कार में आपको 1.2 लीटर नैचुरली एक्सेप्टेड पेट्रोल इंजन दिया जा रहा है। यह इंजन 89 BHP और 113 NM का टॉर्क उत्पन्न करता है। इंजन को 5 स्पीड मैनुअल और पांच स्पीड आटोमेटिक यूनिट में जोड़ा गया है। इसको एक नए इंजन z12 के साथ पेश किया जा सकता है। जो की 100 BHP और 150 NM का टॉर्क उत्पन्न करता है।

New Gen Maruti Swift की कीमत

आपको बता दें कि नई जनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट की कीमत भारतीय बाजार में 7 लाख से 11 लाख रुपये तक हो सकती है। कंपनी का कहना इस कार को अगले साल किसी भी समय पेश कर दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि भारतीय बाजार में इसका मुकाबला Grand i10 NIOS और Renault Triber होगा।