नई दिल्ली: आज के महंगाई के दौर में वाहन खरीदने वाले ज़्यादा माइलेज और काफी स्पेशियस कार खरीदना पसंद करते हैं। इस सेगमेंट में इनोवा और मारुति की अर्टिगा बाजार में अपना दबदबा बनाया हुआ है, लेकिन इनका माइलेज ग्रहकों की जेब पर भारी पड़ता है। ऐसे में मारुति सुजुकी ने लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ अपनी नाइ कार, मारुति Eeco 2023 को बाजार में उतारा है। इस कार में कम्पनी ने शानदार फीचर्स के साथ ज़बरदस्त माइलेज भी दिया है। ये कर ग्रहकों के लिए किफायती होने के साथ काफी स्पेशियस भी है।

यदि आप 7 सीटर कार को काफी कम कीमत के साथ खरीदने के बारे में सोच रहे है तो मारुति कंपनी की दमदार मारुति ईको आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकती है। जिसमें कई शानदार फीचर्स दिए गए है। चलिए जानते है स कार की खासियत के बारें में..

New Maruti Eecoके  फीचर्स

New Maruti Eeco के फीचर्स के बारे मे बात करें तो इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन के साथ चाइल्ड लॉक सिस्टम जैसे फीचर्स दे गए है। इसके अलावा इसमें रिक्लाइनिंग फ्रंट सीट, केबिन एयर फिल्टर, डोम लैंप और नई बैटरी सेविंग फंक्शन , इल्यूमिनेटेड हजार्ड लाइट, डुअल एयरबैग, इंजन इमोबिलाइजर, , स्लाइडिंग डोर, रिवर्स पार्किंग सेंसर, नया स्टीयरिंग व्हील, जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स देखने के लिए मिल जाते है।

नई Maruti Eeco का इंजन

नई Maruti Eeco के इंजन की बात करे तो  कंपनी ने इस में 1.2-लीटर के-सीरीज़ डुअल-जेट वीवीटी पेट्रोल इंजन दिया है जो कि 80.76 PS की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है, यह इंजन किसी भी तरह की पथरीली जगह से लेकर पहाड़ों पर चढ़ने के लिए बेस्ट माना गया है।  वही माइलेज की बात करें तो यह कार 27 किलोमीटर प्रति लीटर तक का शानदार माइलेज देती है।

नई मारुति ईको कीमत

नई मारुति ईको की कीमत के बारे में बात करे तो इस समय में यह कार आपको ₹5.25 लाख (एक्स-शोरूम)कीमत के साथ मिल सकती है।