नई दिल्ली। Most Affordable Electric Car: इस समय देश में तेजी से लोग पट्रोल डीजल की गाड़ियों की जगह इलेक्ट्रिक कारों को लेना ज्यादा पसंद करने लगे है। जो लंबे सफर को काफी कम बजट के साथ पहुंचाने का काम करती है। बैसे तो यह गाड़ियां महंगी मिलती है लेकिन इन सबसे बीच यदि सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार की बात की जाते तो टाटा की टिआगो ईवी (Tata Tiago EV) है, जिसे टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अभी हाल ही लॉन्च किया था। इसकी शुरूआती कीमत 8.50 लाख रुपये बताई जा रही है, लेकिन अब इससे भी सस्ती इलेक्ट्रिक कार जल्द ही भारतीय बाजार में धमाल मचाने आ रही हैं। भारत में इस नई कार को Wuling Air EV के नाम से पेश किया जाएगा।  नए फीचर्स के साथ लैस इलेक्ट्रिक कार एमजी मोटर्स (MG Motors) कल यानि बुधवार को देश में लॉन्च कर सकती है. चलिए जानते हैं क्या है इसकी खासियत..

कितनी होगी रेंज?

देश में पेश की जाने वाली एमजी मोटर्स (MG Motors) की इलेक्ट्रिक कार को शहरी और ग्रामीण दोनों तरह से बनाया गया है। इसमें बड़ी टचस्क्रीन के साथ एयर-कॉन वेंट्स, मल्टी-फंक्शनल टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, कीलेस एंट्री, एक ऑटोमेटिक एयर कंडीशनिंग, और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे फीचर्स दिए गए है। इलेक्ट्रिक वर्जन की इस कार में एक 20KWh की कैपीसिटी वाला बैटरी पैक मिलेगा, जो 40 hp की पॉवर जेनरेट करने की क्षमता रखता है। सिंगल चार्ज करने पर यह 250 से 300 किलोमीटर तक की रेंज देती है।

कैसा होगा कार का डिजाइन?

इस कार का रूप मारूति की ऑल्टो से थोड़ा छोटा हो सकता है। चीन में इस कार को दो वेरिएंट्स के साथ पेश किया गया है। जो 4-सीटर कार है। इस कार की कीमत 10 से 12 लाख के करीब हो सकती है।