Tata Mid Size SUV: ये बात तो हम सब जानते है की टाटा हमेशा कुछ न कुछ नया लाते रहता है. अभी हाल ही में टाटा Blackbird को लाने की तैयारी में थी. लेकिन अब हाल ही में ये एक ऐसे कार को लाने की तैयारी में है जो क्रेटा की बोलती बंद कर देगी. आपको इसमें कई सारे सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे. इतना ही नहीं मजबूती और सेफ्टी के मामले में तो इसे 5 स्टार रेटिंग डदी जाने वाली है. ये हमारे देश के बाजार में सबसे पहली ऐसी कार होगी जिसे 5 स्टार मिल रहे है वो सेफ्टी के मामले में.

आपकी जानकरी के लिए बता दे इस मिड suv का निर्माण भी टाटा नेक्सन वाले प्लेटफॉर्म पर होगा. पर कंपनी ने इसके साइज़ को बड़ा करने की बात कही है. जी हाँ हो सकता है की ये कार करीब 4.3 मीटर लंबा हो सकता है.कहा जा रहा है की ये क्रेटा को जबरदस्त टक्कर देगी.

Tata Blackbird का प्रोजेक्ट हुआ बंद

ये बात तो हम सब जानते है कि हमारे देश में मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट की गाड़ियों की डिमांड तेजी से बढ़ी है। क्योंकि महिंद्रा से लेकर हुंडई तक लोगों को लंबी रेंज ही चाहिए क्योंकि यही डिमाडं है और इसी डिमांड को अब टाटा भी पूरी करने की तैयारी में है.

वैसे आपको बता दे बोला तो ये जा रहा था की इसका नाम टाटा ब्लैकबर्ड रखा जाएगा, लेकिन लांच होने के बाद इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा कर दिया गया. जिसके बाद ये खबर आ रही है की ब्लैकबर्ड प्रोजेक्ट’ को रोक दिया है और कंपनी दूसरे प्रोजेक्ट के साथ तैयार है. और ये प्लान तो हो सकता है टाटा को बहुत ही फायदा दिलाए.