नई दिल्ली: काफी लंबे समय से भार में राज कर रही कंपनी नोकिया हर किसी की पहली पसंद बनी रही है। इस कंपनी ने हनेशा ग्राहको की पसंद को देखते हुए अपने खास स्मार्टफोन को पेश कर ग्राहको का दिल जीता है। लेकिन बदलते समय के साथ कुछ समयके लिए यह कपंनी पीछे रह गई थी लेकिन अब नोकिया ने अपने पोर्टफोलियो में काफी सुधार किया है। जिससे ग्राहकों एक बार फिर से लेटेस्ट टेक्नोलॉजी और फीचर्स के साथ स्मार्टफोन मिल रहे हैं।

यही वजह है कि जब से नोकिया ने नई तकनीकी से लैस स्मार्टफोन बाजार में लाए है तब से सैमसंग, श्योमी, ओप्पो जैसी कंपनियां पीछे नजर आ रही हैं। इन दिनों स्मार्टऱोन बाजार में 5G फोन की मांग ज्यादा है। अभी हाल ही में शुरू हुई 5G की सर्विस शुरू हुई है जिसको लेकर कई टेलिकॉम कंपनियों ने 5जी के स्मार्टफोन लाने शुरू कर दिए, जिससे ग्राहकों में 5G फोन खरीदने की होड़ सी लग गई है।

Nokia ने भी अपने ग्राहकों की पसंद को देखते हुए नोकिया एन73 5जी प्रो (Nokia N73 5G Pro) स्मार्टफोन को मार्केट में उतारने का फैसला लिया है। अब इस फोन के लॉन्च होने से पहले ही बाजार में खलबली मच गई है। क्योंकि बताया जा रहा है कि, नोकिया एन73 5जी प्रो (Nokia N73 5G Pro) के अंदर दमदार कैमरा क्वालिटी और जबरदस्त फीचर देखने को मिलने वाले हैं।

यदि आप खास फीचर्स के स्मार्टफोन को खरीदने के बारे में सोच रहे है तो नोकिया एन73 5जी प्रो (Nokia N73 5G Pro) से बढ़िया कोई फोन नहीं होने वाला है, क्योंकि कंपनी ने ने बड़े-बड़े दावे किए रखे हैं, जिससे ग्राहको का ध्यान नोकिया एन73 5जी प्रो (Nokia N73 5G Pro) के ओर खींचा जाए, तो चलिए यहां पर जानतें है और बात करते हैं नोकिया एन73 5जी प्रो (Nokia N73 5G Pro) में फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में…

Nokia N73 5G Pro फीचर्स और स्पेसिफिकेशन
नोकिया एन73 5जी प्रो (Nokia N73 5G Pro) के इस स्मार्टफोन का डिस्प्ले 6.9 Inches के होने के साथ अच्छी खासी गेमिंग प्रोसेसिंग के लिए फोन के अंदर Qualcomm Snapdragon 8 Gen 1 दमदार प्रोसेसर मिलने वाला है। इसके साथ इसमें Adreno 730 ग्राफिक्स भी लगाया गया है।

कंपनी नोकिया एन73 5जी प्रो (Nokia N73 5G Pro) के दो वेरियंट लॉन्च कर सकती है। जिससे फोन 8gb रैम 12gb रैम देखने को मिल सकता है।
वही नोकिया एन73 5जी प्रो (Nokia N73 5G Pro) के कैमरा की बात करें, तो नोकिया एन73 5जी प्रो (Nokia N73 5G Pro) में आपको Quad Core कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा। इस फोन का प्राइमरी कैमरा 200MP का है और 12MP का अन्य कैमरा और एक और 8MP ,2MP का कैमरा होने वाला है। इसके साथ लेने को शौकिन लोगों को 32MP का फ्रंट सेल्फी कैमरा मिलने वाला है।

कंपनी नोकिया एन73 5जी प्रो (Nokia N73 5G Pro)की  बैटरी के बारे में बात करें तो इस फोन के अंदर 6000mAh की जबरदस्त बैटरी दा गई है और साथ ही साथ इस मोबाइल को टाइप सी चार्जर से चार्ज किया जा सकता है।

Nokia N73 5G Pro की कीमत

नोकिया एन73 5जी प्रो (Nokia N73 5G Pro) अनुमानित कीमत 46999 रुपए होने वाली है। जिससे मिड बजट वाले ग्राहकों के लिए ये फोन खास होने वाला है।