नई दिल्ली : मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शपथ ग्रहण कर ली हैं। इस शपथ ग्रहण कार्यक्रम से कुछ समय पहले एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपना एक्स पर प्रोफाइल बदला लिया है। ‘मामा’ के नाम से पूरे एमपी में फेमस शिवराज सिंह चौहान ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर खुद के प्रोफाइल में ‘मध्य प्रदेश का पूर्व मुख्यमंत्री’ बताया है।

वहीं इससे पहले एमपी के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर मोहन यादव को सीएम बनने की बधाई देते हुए कहा कि ‘कर्मठ साथी मोहन यादव को बीजेपी की विधायक दल की बैठक में एमपी का मुख्यमंत्री मनोनीत किए जाने पर हार्दिक बधाई। मुझे विश्‍वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन में आप एमपी को प्रगति और विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे तथा जनकल्याण के क्षेत्र में नए कीर्तिमान रचेंगे। इस नई जिम्मेदारी के लिए बहुत-बहुत बधाई, शुभकामनाएं।‘

पूर्व सीएम ने मोहन यादव को दी बधाई

एमपी के पूर्व सीएम ने बुधवार की सुबह मोहन यादव को बधाई देते हुए बुधवार मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, “मुझे पूरा विश्वास है वो मध्य प्रदेश की संबृद्धि और विकास को और जनता के कल्याण को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। उनको शुभकामनाएं। आज प्रधानमंत्री मोदी पधार रहे हैं उनका स्वागत। गृह मंत्री का स्वागत। मित्रों अब विदा.. जस की तस रख दीनी चदरिया।

भारी बहुमत के बाद भी सीएम को बदला

बता दें कि मध्य प्रदेश में डेढ़ दशक से भी ज्याद समय तक शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री पद पर कार्यरत रहे। इस बार भी जब भाजपा चुनावी रण में उतरी तब भी शिवराज सिंह मुख्यमंत्री पद पर कार्यरत थे। एमपी में बीजेपी को चुनाव में भारी बहुमत से जीत मिली थी और 230 विधानसभा सीटों में से 163 पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी। हालांकि शानदार जीत के बाद भी पार्टी ने शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री का पद से हटा दिया।